ये है घर में डाइनिंग टेबल रखने की सही जगह, जरूर रखें वास्तु का ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 10:49 AM (IST)

नारी डेस्क: इस शास्त्र की मानें तो घर में रखी हुई चीजें आपके लिए धन हानि का कारण भी बन सकती हैं। इस शास्त्र में घर में रखी हुई हर चीज की एक निर्धारित दिशा बताई गई है। दिशाओं की बात करें तो इस शास्त्र में भोजन ग्रहण करने की भी एक दिशा बताई गई है। यदि सही दिशा में बैठकर खाना न खाया जाए तो परिवार की सुख-समृद्धि भी जा सकती है। चलिए आपको बताते हैं कि डाइनिंग टेबल को किस दिशा में रखना चाहिए। आइए जानते हैं....

PunjabKesari

अन्न धन से होता है डाइनिंग टेबल का कनेक्शन 

वास्तु शास्त्र की मानें तो यदि आप डाइनिंग टेबल को सही जगह मानते हैं तो ये बात बिल्कुल ठीक नहीं है क्योंकि इसका कनेक्शन घर की सुख-समृद्धि से जुड़ा होता है इसके अलावा आपको ये बात भी ध्यान रखें कि डाइनिंग टेबल कभी गंदा न हो। इसके अलावा यह ध्यान रखें कि भोजन करने के बाद जूठे बर्तनों का हटा दें।

PunjabKesari

झूठे बर्तन करेंगे काम खराब  

यदि आप डाइनिंग टेबल पर झूठे बर्तन पड़े रहते हैं जिसका असर धन-संपन्नता पर होता है। इसके अलावा जो लोग डाइनिंग टेबल को साफ रखते हैं, मां अन्नापूर्णा उनसे हमेशा प्रसन्न रहती हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो डाइनिंग टेबल पर पानी की जग या बोतल भरकर भी जरुर रखें। इससे मां अन्नपूर्णा देवी की कृपा आपके परिवार पर बनेगी। 

PunjabKesari

कहां रखना चाहिए डाइनिंग टेबल? 

डाइनिंग टेबल इसलिए जरुरी माना जाता है क्योंकि यहां पर ही सारे घर के सदस्य बैठकर खाना खाते हैं। जहां पर बैठकर खाना खाने से परिवार के सदस्यों में प्यार बढ़ता है। यदि इसे गलत दिशा में रखा जाए तो परिवार के सदस्यों पर इसका प्रभाव पड़ता है। इसे रखने के लिए पश्चिम दिशा मानी जाती है। वहीं दक्षिण पूर्व दिशा में डाइनिंग टेबल रखा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

static