ऐश्वर्या करती है यह होममेड उबटन इस्तेमाल, आप भी घर पर बनाएं और लगाएं

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 11:57 AM (IST)

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। मगर, अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वो किसी कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि होममेड उबटन का इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं, जिससे आप भी लॉकडाउन के दौरान अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।

उबटन

आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश्वर्या जैसी मार्डन एक्ट्रेस अपनी स्किन की देखभाल के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। ऐश हफ्ते में एक बार घर पर बने उबटन से अपना चेहरा जरुर साफ करती हैं। उस उबटन को बनाने के लिए वह बेसन, दूध और हल्दी का इस्तेमाल करती हैं। इसी के साथ ऐश्वर्या बताती हैं कि वह अपने स्किन को नेचुरल तरीके से मॉइस्चराइज करती है, इसके लिए वह दही और खीरे का फेसपैक लगाती हैं।

भरपूर पानी

ऐश्वर्या का मानना है कि त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए ऊपरी केयर के साथ-साथ शरीर को अंदर से साफ रखने की भी जरुरत होती है। ऐसे में ऐश दिन में कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरुर पीती हैं। उनका कहना है कि पानी आपके शरीर को बहुत अच्छे से डी-टॉक्सीफाई करने का काम करता है, जिससे आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करती है।

हेल्दी डाइट

पानी के साथ-साथ हेल्दी खाना भी आपको लंबे समय तक यंग रखता है। ऐश ज्यादातर घर पर बना खाना पसंद करती हैं। ज्यादा फ्राइड व ऑयली फूड खाना उन्हें बिल्कुल नहीं पसंद।

वर्कआउट

ऐश्वर्या जिम जाना कभी मिस नहीं करती। ऊपरी केयर और हेल्दी डाइट के साथ-साथ रोजाना 1 घंटे का वर्कआउट जरुरी समझती है। यही कारण है कि ऐश आज 46 होने के बावजूद पूरी तरह फिट एंड एक्टिव दिखती हैं।

तो ये थे बर्थ-डे गर्ल ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती से जुड़े कुछ खास टिप्स। जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस जैसी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। 

Content Writer

Harpreet