कील - मुंहासों की छुट्टी करेगा यह होममेड फेस पैक

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 11:10 AM (IST)

बढ़ती उम्र व बदलती लाइफस्टाइल के कारण ज्यादातर लड़कियों को लाइन्स,कील मुंहासे की समस्या का सामना करना पड़ता हैं। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कई तरह की क्रीम, दवाइयों का भी इस्तेमाल करती है, लेकिन यह दूर नही होते है। अगर दूर होते है तो उनके दाग चेहरे पर रह जाते है। महंगी क्रीम या दवाइयों की जगह पर पुदीने की पत्तियों से बना फेस पैक का इस्तेमाल कर इस समस्या को दूर किया जा सकता हैं। 

PunjabKesari,nari

पुदीने की पत्तियां

पुदीने की पत्तियां ने केवल हमारे खाने का स्वाद बढ़ाती है बल्कि यह हमारी सुंदरता बढ़ाने में भी मदद करती हैं। इसके साथ ही यह वेट लॉस, उल्टी, डिप्रेशन, थकान व सिरदर्द की समस्या को भी दूर करता हैं। पुदीने से मिलने वाली ठंडक से त्वचा पूरी तरह से तरोताजा हो जाती है। 

कील मुंहासों के लिए पैक 

PunjabKesari,naari

पुदीने की पत्तियों को पीस कर उनकी पेस्ट बना कर अपने चेहरे पर लगाएं। इसके साथ ही आप इस पेस्ट में गुलाबजल भी मिला सकती हैं। पेस्ट को चेहरे पर लगा कर रात भर छोड़ दें। रात भर जब आप पेस्ट को चेहरे पर लगा कर छोड़ देगें तो पुदीने में पाए जाने वाले सैलीसिलिक एसिड कील- मुंहासों व उनसे होने वाले दाग- धब्बों को पूरी तरह से खत्म कर देगा। इतना ही नही इससे आपकी त्वचा भी साफ नजर आएगी। 

झुर्रियों के लिए पैक 

PunjabKesari,nari

चेहरे पर अगर झुर्रियां नजर आ रही है तो पुदीने के पेस्ट में दही या शहद मिला कर पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगा कर 15 या 20 मिनट बाद पानी से साफ करें। यह पेस्ट त्वचा से झुर्रियों को दूर कर मांसपेशियों में कसाव लाता हैं। जिससे आपकी त्वचा जवां नजर आती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static