होली पर बनने वाला है ये अद्भूत संयोग, शनिदेव और बृहस्पति देव चमकाएंगे इन 4 राशियों की किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 06:45 PM (IST)

हिंदू धर्म में होली के त्योहार को बहुत ही मान्यता दी गई है। फाल्गुन महीने की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन होलिका दहन मनाया जाता है। वहीं इसके अगले दिन चैत्र प्रतिपदा तिथि को रंगों का त्योहार धूमधाम से खेला जाता है। इस बार होली 8 मार्च को मनाई जाएगी। वहीं इस बार होली के मौके पर शनि देव 30 साल के बाद अपनी रासि कुंभ में विराजमान हैं और वहीं बृहस्पति अपनी राशि मीन में विद्यमान है। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, इस बार कुंभ राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है। इस योग का प्रभाव कुछ राशियों के लिए बहुत ही खास होने वाला है। तो चलिए जानते हैं इन राशि के जातकों के बारे में...

मिथुन राशि 

होली पर बनने वाला यह शुभ संयोग मिथुन राशि वालों के लिए बहुत ही लाभदायक होगा। यह जातक जिस भी कार्य को करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। इसके अलावा नौकरी के लिए तैयार कर रहे छात्रों को भी कोई खुशखबरी मिल सकती है। बिजनेस वाले लोगों को कारोबार में मुनाफा होगा। आर्थिक लाभ के भी योग बन रहे हैं। दान-पुण्य करने से आप लोगों को लाभ होगा। 

वृश्चिक राशि 

इस राशि के जातकों की स्थिति अनुकूल रहेगी। इन लोगों को वाहन और भवन का सुख मिल सकता है। यदि आप नया वाहन या घर लेने की सोच रहे हैं तो यह समय एकदम सही रहेगा। बिजनेस वाले लोगों को भी धन लाभ हो सकता है। आर्थिक तंगी से भी आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा। 

वृष राशि 

ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, ये शुभ योग वृष राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक होने वाला है। खासकर नौकरी करने वाले लोगों के लिए बहुत ही शुभ होगा। इसके अलावा नौकरी में अवसर के नए योग मिल सकते हैं। कारोबार से जुड़े लोगों को फायदा हो सकता है। यदि आप किसी चीज में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय एकदम सही रहेगा। आप लोगों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। 

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को भी इस योग का बहुत ही लाभ होने वाला है। ज्योतिषाशास्त्र की मानें तो इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में पढ़ रहे छात्रों को शुभ परिणाम मिल सकता है। करियर और कारोबार में धीरे-धीरे मुनाफा होगा। स्वास्थ्य में भी सुधार हो सकता है। 


 

Content Writer

palak