दुनिया का सबसे शांत और खूबसूरत है ये हिल स्टेशन, आज ही बना लें घूमने का प्लान

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 03:26 PM (IST)

हिल स्टेशन घूमने के शौकीन अगर आप भी कहीं ट्रेवल करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है दरअसल, आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाकी जगहों में से सबसे अलग है। जी हां, हम बात कर रहे हैं लैंसडाउन की ये दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं है। इस जगह की खास बात ये है कि यहां पहाड़ है, झाड़ियां हैं, जंगल हैं और उनके बीच बहती हुई नदियां हैं। सिर्फ यही नहीं ये जगह बेहद शांत और खूबसूरत भी है। ये पूरा हिल होटल है। चलिए आपको बताते हैं आप इस जगह कहां-कहां घूमने जा सकते हैं।

PunjabKesari

1. ताड़केश्वर और बालेश्वर महादेव मंदिर-
लैंसडाउन में ही है ताड़केश्वर और बालेश्वर महादेव मंदिर जहां आप घूमने जा सकते हैं। यह जगह बेहद खूबसूरत है और इस की खास बात ये है कि इन मंदिरों तक जाने का रास्ता तक बेहद खूबसूरत है।

2. कालागढ़ टाइगर रिजर्व-
कालागढ़ टाइगर रिजर्व उत्तराखंड के कई जीवों का घर है। यहां आपको बाघ देखने को मिल जाएंगे। साथ ही यहां की जंगल सफारी आपके मन को खुश कर देगी। तो, लैंसडाउन जाकर आप इस जगह में घूम सकते हैं।

3. टिप इन टॉप-
टिप इन टॉप लैंसडाउन की एक ऐसी जगह है जहां सेंट मेरी चर्च है और आसपास के इलाकों में कई और छोटे चर्च भी हैं। यहां घूमना आपके लिए खास हो सकता है खासकर कि अगर आपके पास समय हो तो आप आस-पास के इलाकों के कई सारे चर्च में घूमकर आ सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static