रिश्तों के बदलते रूप! बुढ़ापे में मां-बाप को वक्त देने के बदले ये बेटी ले रही उनसे मोटी सैलरी

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 02:04 PM (IST)

चीन में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक बेटी ने अपने बुर्जुग मां-पिता को समय देने के लिए उनसे मोटी सैलरी ले रही है।  बाहर की नौकरी के बदले घर की नौकरी करने का सुझाव खुद मां-पिता ने ही दिया था। चीनी सोशल मीडिया पर इस बेटी की कहानी खूब सुर्खियों में हैं। साउथ मॉर्निग चाइना पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक बेटी ने पैरेंट्स की देखभाल के लिए अपनी 15 साल की नौकरी छोड़ दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक 40 साल की निआनन एक न्यूज चैनल में काम करती थी। वहां उसे 24 घंटे में किसी भी वक्त काम के लिए तैयार रहना पड़ता था। 

PunjabKesari

जॉब के तनाव के चलते घर पर कम समय बिताती थी निआनन 

काम का तनाव भी बहुत ज्यादा बढ़ चुका था, जिसके चलते वो घर पर काम समय बिता पाती थी। वहीं माता- पिता भी बेटी के घर कम रहने पर निराश रहते थे तो उन्होंने बेटी को नौकरी छोड़ देना का सुझाव दिया। हालांकि निआनन इसके लिए राजी नहीं थी क्योंकि यहां सवाल करियर का था। ऐसे में निआनन के मां-बाप ने उसे घर में उनकी देखभाल करने के बदले एक बेहतर सैलरी लेने का प्रस्ताव दिया। ये नई सैलारी उसकी पुरानी सैलारी से बहुत ज्यादा थी।निआनन को ये प्रस्ताव सही लगा और पैसों और आराम को देखते हुए उसने अपनी 9 से 6 वाली जॉब छोड़ी और अब अपने मां-बाप को समय देने के बदले और उनकी देखभाल के लिए उनसे मोटी सैलरी ले रही है।

PunjabKesari

निआनन अपने माता-पिता के पेंशन से ले रही है सैलरी

खबरों की मानें तो निआनन के के माता-पिता की महीने की पेंशन 12 लाख रुपये से भी ज्यादा है। इसमें से वो 47 हजार रुपये अपनी बेटी को घर पर रहकर उनकी सेवा करने के लिए देते हैं। इसके अलावा उसे कई अन्य मासिक भत्ते भी दिए जाते हैं। निआनन का कहना है कि उसकी जिंदगी काफी आरामदायक हो गई है। सुबह में, वह अपने माता-पिता के साथ नाचते हुए एक घंटा बिताती है और उनके साथ किराने की खरीदारी करती है, जबकि शाम को वह अपने पिता के साथ रात का खाना बनाती है। इसके अलावा, वह इलेक्ट्रॉनिक से संबंधित सभी मामलों की ज़िम्मेदारी लेती है। वह एक ड्राइवर का भी काम करती है और हर महीने एक या दो बार फैमिली ट्रिप पर जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static