इस लड़की के बाल है दुनिया में सबसे लंबे, अब तक नहीं तोड़ पाया काेई  रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 03:52 PM (IST)

हर  लड़की की इच्छा होती है कि उसके बाल लंबे और घने हो, लेकिन बहुत कम ऐसी होती हैं जिनका यह सपना पूरा होता है। आकांक्षा यादव नाम की लड़की का लंबे बालों का सपना तो हुआ ही साथ में उनका नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो गया है। आकांक्षा के बालों की लंबाई  9 फुट 10.5 इंच यानी 3.01 मीटर है, जो अपने आप में बहुत बडी बात है। 

PunjabKesari

अपने बालों के चलते ही  यादव का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2020-2022 में भी शामिल किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि अब तक उनका यह रिकॉर्ड  कोई भी तोड़ नहीं पाया है। महाराष्ट्र के ठाणे की रहने वाली आकांक्षा सोशल मीडिया पर भी अपने बालों की वीडियो और तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके  13 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

PunjabKesari

जमीन पर लटकती जुल्फों के बारे में पूछने पर आकांक्षा कहती हैं कि वो अपने हेयर वॉश और केयर के लिए दिन में 20 मिनट से ज्यादा वक्त नहीं निकालती हैं। उनका कहना है कि  लंबे बालों की वजह से नेशनल रिकॉर्ड बनाना अपने आप में बड़ी बात है।

PunjabKesari
आकांक्षा से पहले गुजरात की निलाशीं पटेल भी अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा चुकी हैं।   निलाशीं के बाल 5 फुट 7 इंच लंबे थे। निलांशी सप्ताह में एक बार अपने बालों को धोती हैं और इसमें उनकी मां उनकी मदद करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static