बेजान डल स्किन में गजब का Glow लाएगा यह ब्यूटी फार्मूला, निकल जाएंगे सारे Blackheads

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 10:44 AM (IST)

दिन-ब-दिन बढ़ते प्रदूषण का असर सीधा स्किन पड़ता है, जिसके कारण ब्लैकहैड्स, मुहांसे, एक्ने और डल स्किन जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि इसका एक कारण खान-पान की गलत आदतें और ब्यूटी रूटीन भी हैं। वैसे तो लड़कियां ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बचने और स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए हर महीने पार्लर में पैसे खर्च करती हैं लेकिन उसका असर सिर्फ कुछ समय तक ही रहता है। ऐसे में आज हम आपको घर पर ही स्किन को ग्लोइंग बनाने का एक आसान तरीका बताएंगे। इससे आपको ब्लैकहैड्स, व्हाइटहेड्स, मुहांसे, रूखी व डल स्किन से भी छुटकारा मिल जाएगा। यही नहीं, यह फार्मूला आपकी स्किन टाइट करके एंटी-एजिंग के साइन्स को भी कम करेगा।

चलिए जानते हैं बेजान स्किन को ग्लोइंग बनाने का फार्मूला...

स्टेप 1 - चेहरे को दें स्टीम

सबसे चेहरे को फेसवॉश से अच्छी तरह साफ करें। इससे चेहरे के ऊपर जमा धूल-मिट्टी निकल जाएगी। फिर स्टीमर में पानी गर्म करके को 2 मिनट तक स्टीम दें, ताकि पोर्स खुल जाएं।

स्टेप 2 - फेस क्लीजिंग

इसके बाद चेहरे को क्लीजिंग मिक्स से साफ करें। स्टीम लेते हुए चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन कर लें। इससे पोर्स में जमा सारी गंदगी बाहर आ जाएगी। इसके बाद चेहरे को अच्छी तरह धो लें।

स्टेप 3 - होममेड फैस पैक

बेसन, मुल्तानी मिट्टी और काफी पाउडर को बराबर मात्रा में मिक्स करें। आप इन तीनों को मिक्स करके एयर टाइट कंटेनर में मिक्स करके 1 साल तक रख सकती हैं यह खराब नहीं होगा। जब भी पैक लगाना है तो  इसमें एप्पल साइडर विनेगर मिक्स करें और चेहरे पर अप्लाई करें और स्क्रबिंग की तरह यूज करें। इस दौरान स्टीमर बंद ना करें। स्क्रबिंग करने के बाद पैक को 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

स्टेप 3 - चेहरे को करें क्लीन

इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए पैक को साफ कर लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइस्चराइज लगाएं। हफ्ते में कम से कम 1 बार यह पैक जरूर लगाएं। इससे आप खुद फर्क महसूस करें।

Content Writer

Anjali Rajput