श्रापित है दुनिया का यह सबसे खूबसूरत आइलैंड, यहां जाना नहीं खतरे से खाली!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 12:07 PM (IST)

दुनिया में घूमने-फिरने के लिए बहुत से खूबसूरत आइलैंड है। अक्सर लोग भी वीकेंड पर आइलेंड पर भीमना पसंद करते है लेकिन हर आइलेंड खूबसूरत हो यह जरूरी तो नहीं। आज हम आपको एक ऐसे आइसलेंड के बारे में बताने जा रहें है जिसे श्रापित माना जाता है। इस आइलैंड पर जाना मतलब मौत को बुलावा देना है। इटली में स्थित इस आइलैंड की खूबसूरती तो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है लेकिन इस श्रापित आइलैंड को खरीदने वाले की मौत हो जाती है। इसकी कारण इसे श्रापित माना जाता है।

इटली के गैओला आइलैंड पर जाना किसी खतरे से खाली नहीं है। इसके बावजूद भी इसकी खूबसूरती देखने के लिए यहां कई पर्यटक आते है। वैसे तो आईसोल ला गैओला आइलैंड एक बहुत ही सुंदर आइलैंड हैं लेकिन अभी तक इसे जिसने भी खरीदा उसकी मौत हो गई। हांलाकि अब तक यहां पर आने पर्यटकों को कभी कुछ नहीं हुआ।

कहा जाता है कि इसे खरीदने वाले लोगों के साथ कई अजीबोगरीब चीजें हुई और कई लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा। इस आइलैंड के पहले मालिक ग्रूनबैक की दिल का दौरा से मौत हो गई। इसके बाद इसके दूसरे मालिक पागल हो गए थे और उन्होंने स्विटजरलैंड के मेंटल अस्पताल में आत्महत्या कर ली। इसके एक मालिक स्विस ऑनर हैन्स ब्राउन की 1920 में अचानक मृत्यु हो गई और उनकी बॉडी एक कारपेट में लिपटी हुई मिली। इसके बाद से इस आइलैंड को किसी ने खरीदने की कोशिश नहीं की।

वैसे यहां पर घूमने के लिए कई पर्यटक आते है और यहां की खूबसूरती का आंनद उठाते है। दूर-दूर फैले खूबसूरत नजारों का मजा उठाने के लिए यहां एक आलीशान विला भी है, जोकि टूरिस्टों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस विला के कारण ही इस आइलैंड को खरीदने की कई लोगों ने कोशिश की।

Punjab Kesari