America के इस शहर ने घोषित किया 3 सितंबर को ''सनातन धर्म दिवस''

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 04:27 PM (IST)

अमेरिका के एक शहर ने 3 सितंबर को 'सनातन धर्म दिवस' घोषित कर दिया है। ये शहर कोई नहीं लुइसविले (केंटकी) है। इस शहर के मेयर ने 3 सितंबर को सनातन धर्म दिवस घोषित किया है। लुइसविले में हिंदू मंदिर में महाकुंभ अभिषेकम उत्सव के दौरान मेयर क्रेग ग्रीनबर्ग की ओर से डिप्टी मेयर बारबरा सेक्स्टन स्मिथ ने 3 सितंबर को सनातन धर्म दिवस के तौर पर मनाने का आधिकारिक ऐलान किया। 

इसे आधिकारिक ककने पर उन्होंने खुशी भी जताई। इस कार्यक्रम में परमार्थ निकेतन ऋषिकेश  के अध्यक्ष परमपूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती, श्रीश्री रविशंकर और साध्वी भगवती सरस्वती, उपराज्यपाल जैकलीन कोलमैन, उप प्रमुख स्टाफ कीशा डोरसी और कई अन्य लोगों ने हिस्सा लिया। गौरतलब है कि 2 सितंबर को तमिलनाडु में एक आयोजन के दौरान उधयनिधि स्टालिन ने एक बयान में कहा था कि सनातन धर्म मलेरिया और डेंगू की तरह हैं।


 कुछ चीजें हैं, जिन्हें हमें खत्म करना है और हम सिर्फ विरोध नहीं कर सकते। उन्होंने अपने बयान में यहां तक कह है कि मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम विरोध नहीं कर सकते हैं। हमें उन्हें खत्म करना चाहिए। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सिर्फ सनातन धर्म का विरोध नहीं करना है, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।

Content Editor

Charanjeet Kaur