इन 10 एक्ट्रेस को याद कर आज भी रोते हैं फैंस, छोटी उम्र में पैसा-शोहरत कमाई, लेकिन जिंदगी हार गई

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 05:35 PM (IST)

यह बात बिलकुल सच है। आज बॉलीवुड की उन्हीं एक्ट्रेस के बारे में हम आपको बताएंगे जो छोटी उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई थी लेकिन आज भी  लोग उन्हें उनकी एक्टिंग की बदौलत याद रखे हुए हैं। इन हसीनाओं ने भले ही इंडस्ट्री में काम कम समय के लिए किया लेकिन जितना भी किया उसे आज भी लोग भूला नहीं पाएं हैं।

रसना गर्ल तरुणी सचदेव

रसना गर्ल तरुणी सचदेव जिसे लोग रसना गर्ल के नाम से ज्यादा जानते थे।बचपन से ही अपनी क्यूट एक्टिंग से वह लोगों के दिलों पर राज करती थी। अमिताभ के साथ वह पा मूवी में भी नजर आई थी। अपने समय की वह सबसे चर्चित व लोकप्रिय चाइल्ट एक्ट्रेस थी लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था। जन्मदिन वाले दिन ही तरूणी 14 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई। 14 मई 2012 को वह नेपाल में अग्नि एयर फ्लाइट सीएचटी विमान दुर्घटना की शिकार हो गई थी उनके साथ उनकी मां भी थी।

आरती अग्रवाल

साउथ की फेमस एक्ट्रेस आरती अग्रवाल को आपने बहुत सारी फिल्मों में देखा होगा लेकिन 31 साल की छोटी उम्र में आरती ने हार्ट अटैक से अपनी जान गंवा दी।

स्मिता पाटेल

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस स्मिता पाटेल भी  करीब 30 साल की छोटी उम्र में दुनिया छोड़ गई। दरअसल डिलीवरी के दौरान हुई कुछ हैल्थ इश्यूज के चलते स्मिता काफी बीमार हो गई थी। स्मिता अपने समय की टॉप एक्ट्रेस में शामिल थी। उन्हें 2 बार नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवार्ड पाने वाली स्मिता पद्म श्री  सम्मान के लिए भी नॉमिनेट थी। उनकी करीब 10 फिल्में मौत के बाद रिलीज हुई थी।

दिव्या भारती

दिव्या भारती ने बेहद छोटी उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा और फेमस भी हो गई। तेलगू फिल्म इंडस्ट्री से डेब्यू करने वाली दिव्या ने कई सुपरहिट फिल्मे दी लेकिन 5 अप्रैल 1993 में एक ऐसी अनहोनी हुई जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। 19 साल की उम्र में दिव्या की बिल्डिंग से गिरकर मौत हो गई हालांकि उनकी मौत आज भी रहस्य ही बनी हुई है।

जिया खान

जिया खान 3 जुलाई 2013 को दुनिया को अलविदा कह गई। इंडस्ट्री में बेहद कम समय रहने वाली जिया ने गजनी जैसी फिल्म में किरदार निभाया लेकिन ब्वॉयफ्रैंड के संग विवादों के चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली थी हालांकि उनकी मौत को लेकर भी कई सवाल उठाए जा चुके हैं।

मीना कुमारी

मीना कुमारी को लोग ट्रैजडी क्वीन भी कहा जाता है। मीना कुमारी ने कई सुपरहिट फिल्में थी लेकिन 38 साल की उम्र में ही वह लिवर सोरायसिस नाम की बीमारी की शिकार हो गई और चल बसी।

रसिका जोशी

रसिका जोशी की मौत 39 साल की उम्र में ल्यूकेमिया जैसी गंभीर बीमारी के चलते हो गई।

प्रत्यूषा बनर्जी

टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी की अचानक हुई मौत ने सबके पैरों तले जमीन खिसका दी थी। आनंदी के किरदार से घर घर फेमस हुई एक्ट्रेस ने 24 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी।

मधुबाला

मधुबाला, अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए जानी जाती थीलेकिन एक हार्ट डिसीज के चलते मधुबाला की मौत 36 साल की उम्र में हो गई।

नाफीसा जोसेफ

पूर्व फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी नाफीसा जोसेफ ने मॉडनिंग में करियर की शुरुआत की थी लेकिन 25 साल की उम्र में उन्होंने अपने अपार्टमेंट में फांसी लगा खुदकुशी कर ली थी। घर वालों का कहना था कि कुछ दिनों में नाफीसा की बिजनेसमेन से शादी थी लेकिन शादी टूटने की वजह से वह परेशान थी।  

भले ही उनका जीवन छोटा था लेकिन उन्होंने कम उम्र में ही वो मुकाम हासिल किया था कि लोग उन्हें आज भी प्यार देते हैं। आप किस एक्ट्रेस की अदाकारी के दीवाने थे हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

Content Writer

Vandana