Summers में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 चीजें जरूर रखें साथ, वरना पड़ेगा पछताना

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:24 PM (IST)

पानी और खाने का सामान रखें साथ

गर्मी के मौसम में आप अपने साथ कहीं भी घूमने जाने के दौरान पानी जरूर रखें। साथ ही बिस्किट, फल जैसी खाने के सामान भी साथ रखें। भले ही आप ठंडे इलाके में गए हों पर कई बार कुछ जगहों पर गर्मी परेशान कर सकती है और डिहाइड्रेशन की समस्यान हो सकती है। इसलिए पानी जरूर अपने साथ रखें।

सनस्क्रीन भी रखें साथ

गर्मियों में अक्सर टैनिंग की समस्या देखने को मिलती है। कुछ हिल स्टेशन पर भी धूप काफी तेज होती है। इसलिए सनस्क्रीन रखना ठीक है। धूप में बाहर निकलें तो इसे लगा लें ऐसे में आप टैनिंग से बचे रहेंगे।

फर्स्ट एड बॉक्स रखें अपने साथ

गर्मियों में आप अपने घर से कहीं भी बाहर जा रहे हैं तो कुछ जरूरी दवाएं साथ रखें। मसलन बुखार, उल्टी, सिर दर्द सर्दी-खांसी जैसी दिक्कतें कुछ लोगों में देखने को मिलती है। कई बार मौसम या पानी बदलने की वजह से भी सर्दी-खांसी होती है। चोट लग जाने या कट-छट जाने की स्थिति में हैंडीप्लास्ट भी ऐहतियात के तौर पर फर्स्ट एड बॉक्स में रखना चाहिए।

आइस बॉक्स भी रखना चाहिए

आप अगर बेहद ठंडे इलाके में गए हैं तो इसकी जरूरत नहीं होगी लेकिन अगर आप किसी ऐसी जगह पर हैं, जहां गर्मी परेशान करने वाली है तो आइस बॉक्स जरूर अपने अपने साथ रखें।

चश्मा और टोपी भी रखें साथ

गर्मी में अक्सर धूप बहुत तेज होती है। पहाड़ों पर भी तेज धूप देखने को मिलती है। ऐसे में ट्रिप पर जाने दौरान आप सनग्लासेस और एक अच्छी सी टोपी जरूर अपने साथ रख लें। ऐसा करने से आपको परेशानी नहीं होगी और आप ट्रिप को एन्जॉय कर सकेंगे।

Content Editor

Charanjeet Kaur