रिश्तों में खट्टास ला सकती है ये बातें, भूलकर भी न करें अपने Partner के साथ

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 03:57 PM (IST)

किसी भी रिश्ते की डोर चाहे कितनी भी मजबूत क्यों न हो, लेकिन छोटी सी गलती रिश्ते की नींव हिला देती है। सारा दिन फोन क्यों नहीं किया, खाना क्यों नहीं खाया, मुझे घुमाने नहीं लेकर गए, इतनी देर तक क्या करते हो यह सारी बातें रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर देती हैं। लेकिन कुछ सवाल ऐसे होते हैं जो आपके पार्टनर के साथ रिश्ते खराब कर सकते हैं। आपको आज कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो आपके पार्टनर और आप में दरार पैदा कर सकती है। चलिए जानते हैं इनके बारे में...

काम को लेकर होती है लड़ाईयां

शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि पार्टनर के बीच लड़ाई का एक कारण यह भी है कि दोनों एक-दूसरे की बात नहीं मानते। जैसे यदि पत्नी ने अपने पति को कहा कि बाजार से यह सामान ले आओ लेकिन किसी कारणवश यदि पति सामान लाना भूल जाए तो दोनों के रिश्तों में कड़वाहट पैदा होने लगती है। आपका पार्टनर इस बात के कारण आपसे नाराज भी हो सकता है। 

PunjabKesari

टाइम न दे पाने के कारण 

आजकल के बिजी लाइफस्टाइल के कारण पति-पत्नी एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते, जिसके कारण उनकी बीच में दूरी आने लगती है। कपल्स की लड़ाईयों का यह चीजें कारण बनने लगती हैं। इसलिए आप यह प्रयास करें कि अपने पार्टनर को पूरा समय दें। उनके साथ अच्छे से बात करें। इससे आपके रिश्तों की तकरार खत्म हो जाएगी। 

फोन और टीवी के कारण 

फोन और टीवी के कारण भी कपल्स के बीच लड़ाइयां हो सकती हैं। ज्यादातर समय फोन पर गुजारने के कारण कपल्स के बीच लड़ाइयां होती हैं। दोनों एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता पाते। इसलिए आप फोने और टीवी से थोड़ा समय निकालकर अपने पार्टनर के साथ जरुर बिताएं। 

PunjabKesari

दोस्त और परिवार के कारण 

कई बार पति-पत्नी के बीच में लड़ाई की झड़ परिवार और दोस्त भी बन सकते हैं। कई बार पति सरप्राइज देने के लिए वीकेंड पर प्लान बनाते हैं लेकिन अगर आपने भी अपने दोस्त के साथ इसी तरह का कोई प्लान बनाया है तो यह बात आपके बीच की लड़ाई का कारण बन सकती हैं। 

पास्ट की बातें करना 

कई बार पार्टनर के पास्ट के बारे में बात करके भी आप उसे गुस्सा दिलवा सकते हैं। इंसान को इस बात पर भी बहुत गुस्सा आता है कि कोई उसके रिश्ते पर सवाल क्यों उठा रहा है। कई बार मजाक-मजाक में भी रिश्ते खराब हो जाते हैं। इसलिए कोई पास्ट की बात करके अपने पार्टनर का दिल न दुखाएं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static