सर्दियों में पैरों को गर्म रखेंगे ये ट्रैंडी बूट्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 06:48 PM (IST)

सर्दियों के मौसम में फैशनेबल और स्टाइलिश दिखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ठंड से बचने के लिए शरीर पर ऊनी और मोटे कपड़े पहनने पड़ते हैं, तो वहीं पैरों को ठंड से बचाने के लिए जुराबें और जूते ताकि हमारा शरीर गर्म रहे और हमे ठंड न लगे। सबसे ज्यादा सर्दी पैरों को लगती है। सर्दी से बचने के लिए पैरों को गर्म रखना जरूरी है। इसलिए जुराबों के साथ जूते भी ऐसे होने चाहिएं जो पैरों को ज्यादा से ज्यादा ढककर रखें और हवा पास न होने दें। इतनी सारी एहतियात से हम ठंड से तो बच जाते हैं लेकिन हमारा स्टाइल थोड़ा खराब हो जाता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फैशनेबल और ट्रैंडी विंटर बूट्स के बारें में बता रहे हैं जिन्हें आप किसी भी आउटफिट के साथ कैरी करके स्टाइलिश दिख सकती हैं-

फ्रिंज बूट्स

PunjabKesari

फ्रिंज बूट्स लड़िकयों में काफी पॉपुलर हैं। फ्रिंज बूट्स नी और एंकल दोनों पैटर्न में होते हैं। पूरे बूट्स पर फ्रिंज ( एक किस्म की झालरें) होती हैं, जो देखने में स्टाइलिश लगती हैं। फ्रिंज बूट्स भी पैरों के पंजे को पूरा कवर करते हैं। सर्दियों के सीजन में हील्स और फ्लैट दोनों वैराइटी के रंग-बिरेंगे फ्रिंज बूट्स आपको आसानी से मिल जाएंगे। फ्रिंज पैटर्न के शोल्डर बैग भी ट्रैंड में हैं।

डैनिम बूट्स

PunjabKesari

यदि आप डैनिम जींस, शर्ट, जैकेट और स्कर्ट पहनना ज्यादा पसंद करती हैं तो मार्कीट में डैनिम बूट्स भी उप्लब्ध हैं। सर्दियों में मोटे फैबरिक के डैनिम लॉन्ग एंड स्माल बूट्स की काफी डिमांड रहती है। आप इसे डैनिम कपड़ों के अलावा वैस्टर्न और एथनिक वियर के साथ भी ट्राई कर सकती हैं।

स्माल एंकल बूट्स

PunjabKesari

सर्दियों में पहनने के लिए लड़कियां स्माल एंकल बूट्स काफी पसंद करती हैं। यह बूट्स भी पैरों के पंजे को पूरी तरह कवर कर लेते हैं। इनका डिजाइन नी लॉन्ग बूट्स की तरह ही होता है , बस यह घुटनों तक लंबे नहीं होते। इनका साइज एड़ियों से थोड़ा ऊपर होता है। मार्कीट और ऑनलाइन इनकी भी काफी वैराइटी मौजूद है। वैसे तो वैस्टर्न ड्रैस के साथ पहनने पर यह ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं लेकिन आजकल महिलाएं इसे किसी भी वैस्टर्न और एथनिक वियर के साथ पहन रही हैं। आप भी इसे ट्राई कर सकती हैं। 

टाई एंड डाई फर बूट्स

PunjabKesari

बूट्स को डिफरैंट स्टाइल में कैरी करना चाहती हैं तो आपके लिए टाई एंड डाई फर बूट्स अच्छे रहेंगे। नी और एंकल दोनों आकार में मिलने वाले यह फर बूट्स पैरों को काफी गर्म रखते हैं। इसमें लगे फर देखने में फैशनेबल तो लगते हैं ही साथ ही सर्दियों में गर्माहट का अहसास भी कराते हैं। 

नी लॉन्ग बूट्स 

PunjabKesari

पैरों को ठंड से बचाने के लिए नी लॉन्ग बूट्स अच्छे और कंफर्टेबल माने जाते हैं। यह पैरों को पंजों से लेकर घुटनों तक आपको वार्म रखते हैं। लड़कियां इस मौसम में नी लॉन्ग बूट्स पहनना पसंद करती हैं। आजकल मार्कीट में कई वैराइटी के हाई हील्स और प्लैट लैदर, फर, जिपर, एनिमल प्रिंट और स्नेक स्किन जैसे पैटर्न के नी लॉन्ग बूट्स आ चुके हैं। खास बात यह है कि यह बूट्स किसी भी तरह के ऑउटफिट पर सूट करते हैं और स्टाइलिश लुक देते हैं। 

एक्सैसरीज

विंटर टोपी

PunjabKesari

सिर और कानों को ठंड न लगे इसके लिए आप विंटर टोपी पहन सकती हैं। 
विटंर टोपी को आप अपने विंटर बूट्स के साथ मैच करके पहनें, जैसे- डैनिम बूट्स 
के साथ डैनिम विंटर टोपी।


बैग 

PunjabKesari
आप अपने बूट्स से मैच करता बैग कैरी कर सकती हैं जैसे—
•लैदर लॉन्ग बूट्स के साथ लैदर हैंड पर्स या शोल्डर बैग।
•डैनिम बूट्स के साथ डैनिम शोल्डर एंड पिट्ठू बैग।
•टाई एंड डाई फर बूट्स के साथ फर वाला हैंड या शोल्डर बैग।
•फ्रिंज बूट्स के साथ फ्रिंज स्माल स्ट्रिप शोल्डर बैग। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static