कही आपका वेडिंग लहंगा Duplicate तो नहीं ? यूं लगाए पता

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 03:23 PM (IST)

आजकल मार्किट में ऑरिजिनल से ज्यादा फेक समान उपलब्ध होता है। शादियों के सीजन में यह बात और भी साधारण हो जाती है। जैसे ही आप अपने शादी या किसी और शादी के लिए कोई लहंगा खरीदने जाती है तो आपको कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। यह बातें आपको आगे होने वाले भारी नुकसान से बचा सकती है। शादी के वक्त लड़कियां बहुत ज्यादा खर्चा करने को तैयार होती है। इस चक्कर में अक्सर वो फेक लहंगे को डिज़ाइनर समझ खरीद लेती है। अब इससे पैसों के साथ-साथ एक और नुकसान होता है। वो है लहंगे का खराब फैब्रिक। तो हर लहंगे को खरीदने से पहले इन टिप्स का उपयोग करें। 

हर जगह नहीं बिकता डिज़ाइनर लहंगा 


सबसे पहली बात तो यह है कि डिज़ाइनर लहंगा किसी भी मामूली स्टोर में नहीं पाया जाता है। तो आप अगर किसी छोटे स्टोर से शॉपिंग कर रही है तो वहां पर आपको फेक लहंगा ही प्राप्त होगा। 

वहां की डिस्प्ले पर डालें नजर 


जैसे ही आप किसी दुकान पर जाए तो वहां की डिस्प्ले पर नजर डालें। वहां से आपको बहुत सारी चीजों का अनुमान लग जाएगा। जैसे -उनके स्टोर का स्तर, वहां की कपड़े का स्टाइल, लेटेस्ट कलेक्शन। 

ब्लाउज और दुपट्टा करें चेक 


कोई भी स्टाइलिस्ट लहंगा बनाते वक्त उसे बहुत ही बारीकी से बनाता है। उसी तरह उस लहंगे के ब्लाउज और दुपट्टे को भी तैयार किया जाता है। 

पैकिंग के लिए जरूर कहे 


लहंगे की पैकेज से पता चल जाता है की वो डिज़ाइनर है या नहीं। अगर पैकिंग अच्छी हुई तो लहंगा डिज़ाइनर है। 

ध्यान से देखें लहंगे पर किया काम 


फेक लहंगे पर काम बारीकी से नहीं किया होगा। वहीं डिज़ाइनर लहंगे का काम देख कर आप दंग ही रह जाएंगे। 

Content Writer

shipra rana