किचन का काम आसान कर देंगे ये Tips, ऐसे बढ़ाएं खाने का स्वाद

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 06:22 PM (IST)

बिजी लाइफस्टाइल के कारण महिलाओं को बाहर और घर दोनों ही जिम्मेदारियों को संभालना पड़ता है। खाने में थोड़ा सा भी नमक ज्यादा हो जाए तो स्वाद बिगड़ जाता है। किचन के छोटे-छोटे काम भी आपका समय वेस्ट कर देते हैं। आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जो आपके खाने का स्वाद भी बढ़ाएंगे और आपका समय भी बचा देंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

हरी सब्जियां रहेंगी ताजी 

बाजार से सब्जियां लाने के बाद जल्दी खराब होने लगती हैं। ऐसे में आपको सब्जियां बाहर फैंकनी पड़ती हैं। इस समस्या से बचने के लिए आप एक एयरटाइट कंटेनर में सब्जियां स्टोर करके रख सकते हैं। सब्जियां लंबे समय तक ताजी रहेंगी। 

PunjabKesari

जल्दी होगा माइक्रोवेव में खाना गर्म

खाना गर्म करने के लिए बार-बार गैस चलाने में महिलाएं आलस करती हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ आप माइक्रोवेव में खाना जल्दी गर्म कर सकते हैं। इसके लिए आप प्लेट में खाने को अच्छे से फैला दें और बीच में से जगह खाली छोड़ दें। इससे आपका समय बचेगा और खाना भी जल्दी गर्म हो जाएगा। 

PunjabKesari

अंडे रहेंगे फ्रेश 

अंडे यदि काफी देर तक फ्रिज में पड़े रहे तो खराब होने लगते हैं। अंडों को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए आप उसमें  वेजिटेबल ऑयल लगाकर भेज दें। अंडे एकदम फ्रेश रहेंगे। 

PunjabKesari

ऐसे करें बॉटल्स को स्टोर 

गर्मियों के दिनों में ज्यादातर फ्रिज में बॉटल्स रखी जाती हैं। लेकिन इसके कारण बॉटल्स फ्रिज में सेट नहीं हो पाती। ऐसे में आप फ्रिज की शेल्फ पर बॉटल्स को रख सकती हैं। आप चाहे तो बाइंडर क्लिप्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 

चाकू की बढ़ाएं धार 

यदि किचन में चाकू तेज न हो तो सब्जियां काटने में बहुत समय लगता है। इस समस्या से राहत पाने के लिए आप सिरेमिक कप के बैक पैर्ट का प्रयोग करें। उसके ऊपर आप चाकू को रगड़े। इससे आपके चाकू की धार तेज हो जाएगी।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static