सपने में दिखती हैं ये 5 चीजें तो समझ जाएं बदलने वाली है आपकी किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 04:19 PM (IST)

साइकोलोजी के अनुसार, सपने आना आम होता है लेकिन ज्योतिषाशास्त्र सपनों को भाग्य के साथ जोड़ता है। इस शास्त्र के अनुसार, हर सपना सच नहीं होता परंतु यदि कोई सपना सूर्योदय से पहले  ब्रह्ममुहूर्त में आए तो वो सच हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर साइकोलोजी के अनुसार, कई बार हम दिन में सोची-समझी हुई चीजों को ही अपने सपनों में देखते हैं। ज्योतिषाशास्त्र में ऐसे कुछ संकेत बताए गए हैं जिनके अनुसार, आप सपनों का अर्थ जान सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

गुलाब 

सपने में गुलाब दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है। माना जाता है कि यदि आपको सपने में गुलाब दिख रहा है तो इसका अर्थ है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर होने वाली है और आपके जीवन में खुशियां आ सकती हैं। 

आर्थिक स्थिति सुधरेगी

यदि सपने में आप खुद को गरीब देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने वाली है। यह सपना आपको धन में वृद्धि के संकेत देता है। 

तोता दिखना 

यदि आपको सपने में तोता दिखता है तो इसे भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपको जल्दी कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। इसके अलावा आपके सुख-वृद्धि में भी बढ़ोतरी होने वाली है। 

फलों वाला पेड़ 

यदि कोई कारोबार करने वाली व्यक्ति को सपने में फलों से लदा पेड़ दिखता है तो इसका अर्थ है कि आपका व्यापार तेजी से बढ़ सकता है। 

सांप दिखना 

यदि आपको सपने में सांप दिखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपको जीवन में जल्द ही सफलता मिलने वाली है। 

Content Writer

palak