किच-किच वाली ये 8 बातें सुनकर परेशान रहता है हर शादीशुदा मर्द

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 03:29 PM (IST)

शादी के बाद रिश्तेदार,पड़ोसी या जान-पहचान वाले लोग अक्सर लड़के से कुछ सवाल पूछते हैं। भले ही वह सवाल बेवजह और बेमतलब के हो लेकिन फिर भी पुरुष इन्हें सुनकर परेशान हो जाते हैं। कई बार तो उनका मन करता है कि चिल्लाकर बोलू तुम्हें क्या मेरी शादी, मेरी बीवी और मेरी लाइफ। मगर चाहते हुए भी वह कुछ नहीं बोल पाते और उन्हें इन प्रशनों को सुनना ही पड़ता है। 

 

तो चलिए जानते हैं वह कौने से सवाल हैं जिनको सुनकर शादीशुदा पुरूष परेशान हो जाते हैं। 

 

1. गुड न्यूज कब सुना रहे हो?
शादी के कुछ महीनों के बाद जान-पहचान वाले लोग लड़के से पूछने लगते हैं कि वह गुड न्यूज कब सुनाएगा? बच्चे की बात सुनकर उसको एेसे लगता है जैसे उसने शादी ही इसी काम के लिए की हो। बार-बार एक ही बात सुनकर वह परेशान होने लगता है। 

 

2. नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो?
नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो? ये सवाल हर शादीशुदा लड़के से पूछा जाता है। इस सवाल को सुनकर उनका मन करता है कि जोर से चिल्ला कर बोलूं बैंड बज गई हैं यार। मगर जब यह सवाल पत्नी और घर वालों के सामने पूछा जाता है तो मुस्कुराकर बस यही कहना पड़ता है 'बस... चल रहा है सब ठीकठाक!'

 

 

3. तेरी कितनी सालियां हैं?
तेरी कितनी सालिया हैं? रिश्ता होने पर या शादी के बाद हर लड़के से उसके दोस्त,कजिन यह सवाल पूछते हैं। कोई उनके पूछने वाला हो तुम्हें क्या? मेरी साली है मेरी मुसीबत। जब वह हर दुसरे हफ्ते मेरे हफ्ते आ जाती है और मेरी बीवी उसको शॉपिंग करवाती है पैसे किसके लगते हैं? मेरे ही ना। उफ्फ!

 

 

4. बोरिंग तो नहीं लगता?
शादी के कुछ समय बाद जब कोई दोस्त या फिर कजिन यह पूछता है कि शादी बोरिंग तो नहीं लग रही तो मन मारकर हर कोई यही जबाव देता है कि शादी एंटरटेनमेंट के लिए थोड़ी की हैं। इस सवाल पर शादीशुदा पुरूषों को गुस्सा भी आता है और हंसी भी। 

 

 

5. मैं मायके जा रही हूं, अापकाे भी चलना पड़ेगा!
लड़के अपने ससुराल जाने से बहुत डरते हैं या फिर कतराते हैं। जब बीवी उनको कहें कि मैं मायके जा रही हूं, अापकाे भी चलना पड़ेगा तो पुरूषों के मुंह के बारह बज जाते हैं। 

 

6. हमें ताे पहले ही पता था, तुम्हारी जोड़ी खूब जमेगी!
आपकी शादी को एक हफ्ता हो जाए या एक साल, कुछ रिश्तेदार आपकी शादीशुदा जिंदगी के अच्छे चलने का क्रेडिट खुद लेना नहीं भूलते।

 

 

7. तुम घर कब खरीदोगे?
लड़का चाहे अपने मां-बाप के साथ रह रहा हो या फिर किसी शानदार फ्लैट में, जब भी कोई जानने वाला मिलता है वह यही सवाल करता है बेटे अपना घर कब खरीदोगे? यह सवाल एकबारगी आपको ऐसा महसूस करवा देता है कि आप फुटपाथ पर रहे हैं!

 

 

8. 'बेटा, शादी बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है'
अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए आप भले ही किसी से सलाह मांगे या न मांगे, आपको ये बातें अक्सर सुनने को मिल ही जाती है।

 

Content Writer

Nisha thakur