रातों रात आपकी किस्मत बदल देंगे ये मसाले, तकिए के नीचे रखने से मिलेंगे अनगिनत फायदे

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 03:33 PM (IST)

अगर आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है और आप आर्थिक तंगी का भी सामना कर रहे हैं तो घबराइये मत, क्योंकि घर में रखी कुछ साधारण चीजें आपकी किस्मत बदल सकती है। बिगड़े कार्य सुधारने के लिए आप रोजाना इस्तेमाल करने वाले मसालाें पर भरोसा कर सकते हैं।  वास्तु के मुताबिक मसाले घर में सकारात्मकता बढ़ाते हैं, तकिए के नीचे इन्हें रखने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी और जिंदगी में बड़ा बदलाव आ सकता है। चलिए जानते हैं कौन से मसाले हैं असरदार।


इलायची

अगर आप नौकरी में प्रोमशन चाहते हैं ते हरे रंग के कपड़े में 1 इलायची बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं। अगली सुबह उसे किसी व्यक्ति को दे दीजिए। वास्तु अनुसार, इस उपाय से नौकरी में तरक्की होने की संभावना बढ़ती है।


दालचीनी


यदि आपको तनाव बहुत ज्यादा है तो और रात को चैन की नींद नहीं सो पाते हैं ताे दालचीनी को तकिए के नीचे रख दें। दालचीनी का  ये टोटका अजमाने से आपको चैन की नींद तो आएगी ही साथ ही बुरे सपने भी नहीं आएंगे। 

लौंग

वास्तु शस्त्र के अनुसार तकिये के नीचे लौंग रखने से मानसिक तनाव दूर होता हैं। माना जाता है कि तकिये के नीचे लौंग को रखकर प्रतिदिन सोने से हर इच्छा और मनोकामना पूरी होती हैं। 


दाल

वास्तु में कहा गया है कि मंगलवार की रात में मूंग की दाल को हरे रंग के वस्त्र में बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाइये। फिर अगली सुबह इसे  दूर्गा माता के मंदिर में रख दें। ऐसा करने से बुध का अशुभ प्रभाव दूर होता है. पति-पत्नी के संबंध भी मधुर होते है। 

 हल्दी 

 बृहस्पति को मजबूत बनाने के लिए आप तकिये के नीचे हल्दी की गांठ रखकर सोएं, जल्द ही शादी के योग बनेंगे। इससे करियर और बिजनेस में भी लाभ होता है और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है। 
 

Content Writer

vasudha