किचन की बदबू को मिनटों में दूर करेंगे ये घरेलू उपाय

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 11:31 AM (IST)

रसोई साफ करने के बाद भी देखा गया है की कई बार वहां पड़ी कुछ चीजों की महक रह जाती है, जीसके बाद वह बदबू में बदल जाती है। ये बदबू हमारी सेहत पर भी काफी बुरा असर डालती है। अक्सर लोग इस तरह की महक या गंध को दूर करने के लिए कई चीजों का इसतेमाल करते हैं लेकिन यह फिर भी नहीं जाती। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खे आपके काम आ सकते है। इनकी मदद से बदबू तो दूर होगी ही साथ ही आपकी रसोई से बेहद अच्छी खुशबू आने लगेगी।

सब्जी बनाने के बाद बदबू

PunjabKesari

सब्जी बनने के बाद अगर रसोई से छोकन की बदबू आ रही है तो इसके लिए आप 1 कटोरी मे 1 कप पानी डालकर इसमें संतरे के छिलके, 1 इलाइची और ठोड़ी सी दाल चीनी डालकर उबाल ले। उबालने के बाद इसे रसोई मे किसी ऐसे स्थान पर रखे जहा से बदबू को दूर करने मे आसानी रहे।

सी फ़ूड की बदबू

रसोई मे सी फ़ूड बनने के बाद इसकी बदबू न तो हाथो से जाती है और न ही रसोई से I इसके लिए आपको रसोई मे शुगर का साबुन रखना चाहिए और हाथो को भी इसी से धोना चाहिए ।

सिरके की बदबू

PunjabKesari

सिरका घर मे हर तरह की बदबू को दूर करने का काम करता है।रोजाना पानी थोडा सा सिरका डालकर इसका पोचा रसोई मे लगाये। बदबू को दूर करने मे काफी हद तक लाभ देता है।

जलने की बदबू

जलने की बदबू को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग किया जा सकता है। रसोई मे जलने वाली जगह पर थोडा सा बेकिंग सोडा छिडक दे।

नींबू इस्तेमाल करने के बाद 

PunjabKesari

नींबू पानी का इस्तेमाल कर के भी आप बदबू को दूर कर सकते है। इसे रसोई मे रखने से बदबू भाग जाती है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static