दुल्हन के पैरों की शोभा बढ़ा देंगे पायल के ये Latest Designs, देखते ही आ जाएगा दिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 02:04 PM (IST)

सोलह श्रृंगार में हमने चूड़ी, बिछिया, झुमकों की बात ताे बहुत होती है लेकिन पायल का जिक्र कम ही हो पाता है। परंपराओं के अनुसार सुहागिन के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जाती है। ऐसे में शादी या त्योहार में पायल के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा ही माना जाता है।


वैसे तो लड़कियां हल्की पायल पहनना पसंद करती है, लेकिन आज हम आपको भारी- भरकम पायलों के डिजाइन दिखाने जा रहे है , जिस पर यकीन मानिए आपका भी दिल आ जाएगा। इस तरह के पायलें नई नवेली दुल्हनों के पैरों पर खूब जचेगी। 


अकसर सुसराल वालों की भी यही इच्छा होती है कि उनकी बहू  बड़ी और मोटी पायल ही पहने। इन दिनों मीनाकारी वाली चांदी की पायलों को खूब पसंद किया जा रहा है। इसमें आपकाे बहुत सारे रंग और डिजाइन मिल जाएंगे। आप अपनी ड्रेस के रंग के अनुसार भी पायल चूज कर सकती हैं। 


इस तरह के पायल के डिजाइन आपको किसी भी ज्वेलरी स्टोर से मिल जाएंगे।  हैवी वर्क वाली इस पायल को साड़ी या सूट सलवार के साथ पहना जा सकता है।


पायल के इस यूनिक डिजाइन पर तो किसी का भी दिल आ जाए। इसे पायल या पैरफूल भी कहा जा सकता है, जिसके एक से बढ़कर एक डिजाइन आपको मिल जाएंगे। आप चाहें तो ऑनलाइन भी इसे ऑर्डर कर सकती हैं। 


इस तरह की पायल में मोर की भी कई तरह की डिजाइंस मिल जाएंगे। मोर का यह शानदार डिजाइन आपके पैरों की खूबसूरत बढ़ा देगा। नई नवेली दुल्हनें इसे एक बार जरूर पहने। 


सिर्फ झुमके ही नहीं पायल में भी ड्रॉप डिजाइन देखने को मिल रहा है।ड्रॉप पायल में ज्यादातर पर्ल का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे इसकी खूबसूरती ओर बढ़ जाती है। 


यह शानदार पायल आपके पैरों की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार है। इसकी खास बात यह है कि इसे आप इंडो या वेस्टर्न किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। 

Content Writer

vasudha