उठाना चाहते हैं Paragliding का मजा तो बेस्ट रहेगी भारत की ये 3 डेस्टिनेशन

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 06:04 PM (IST)

घूमने का हर कोई शौकीन होता है। जहां कई लोगो को शांत वातावरण की तलाश होती है। वहीं कई एडवेंचर्स ट्रिप में रुचि रखते हैं। ऐसे में अगर आप एडवेंचर लवर है तो आपके लिए पैराग्लाइडिंग करना बेस्ट रहेगा। खुली आसमान में उड़ने पर आपको आजाद पक्षी की तरह अहसास होगा। तो चलिए आज हम आपको भारत की 3 खूबसूरत जगह बताते हैं। यहां पर आप घूमने के साथ पैराग्लाइडिंग का मजा ले सकते हैं...

सिक्किम

सिक्किम इस लिस्म में सबसे पहला नाम आता है। यहां की सुंदर वादियों में जन्नत का अहसास करेंगे। आप यहां पर पैराग्लाइडिंग करने का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां के खूबसूरत नजारों में तस्वीरें खींचवाने का मजा ले सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

मनाली

मनाही हिलाचल प्रदेश का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। भारत के विदेशों से भी लोग यहां पर घूमने आते हैं। पैराग्लाइडिंग करने के  सोलंग और मढ़ी बेस्ट जगह है। यहां पर प्राकृतिक नजारों का मजा लेने के साथ आप खूबसूरत वादियों में फोटो क्लिक करवा सकते हैं। यहां पर घूमने का प्लान आप फ्रेंड्स, पार्टनर व फैमिली के साथ बना सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

बीर बिलिंग

बीर बिलिंग, हिमाचल के कांगड़ा जिले में स्थित है। यह पैराग्लाइडिंग करने का खास स्पॉट है। यहां पर घूमने व एडवेंचर का लुत्फ उठाने के लिए लोग विदेशों से भी आते हैं। बीर बिलिंग रोमांच का अहसास करवाने के साथ अपनी खूबसूरती से भी जाना जाता है। इसके अलावा पैराग्लाइडिंग का मजा लेने वाले यहां पर अक्टूबर से दिसंबर के बीच जाने का प्लान बना सकते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Related News

Recommended News

static