Destination Wedding के लिए परफेक्ट हैं भारत के ये हिल स्टेशन्स

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 01:59 PM (IST)

पिछले कुछ सालों से डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन काफी बढ़ सा गया है। लोग अपनी शादी को खास बनाने के लिए खूबसूरत और सस्ती जगह की तलाश करते रहते हैं। वहीं कुछ लोग तो इेस्टिनेशन वेडिंग के लिए तो विदेश तक निकल लेते हैं। आइए आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे हिल स्टेशन्स के बारे में बताते हैं जो आपकी शादी के वेन्यू के रुप में सेलेक्ट किया जा सकता है।

मसूरी

उत्तराखंड का मसूरी हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए पूरे भारत में फेमस है। इस हिल स्टेशन की खूबसूरती के चलते इसे 'क्वीन ऑफ हिल्स' के नाम से भी जाना जाता है।ऐसे में अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उत्तराखंड के किसी बेहतरीन हिल स्टेशन की तलाश में हैं तो फिर मसूरी को सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां एक से एक खूबसूरत और लग्जीरियस रिजॉट भी हैं, जिसे आप वेन्यू के लिए सेलेक्ट कर सकते हैं।

PunjabKesari

मुन्नार 

दक्षिण-भारत के केरल में स्थित मुन्नार एक ऐसी जगह है जहां हर समय हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। कई कपल्स हनीमून के लिए यहां पहुंचते हैं।ऐसे में अगर आप दक्षिण-भारत में किसी जगह को डेस्टिनेशन वेडिंग वेन्यू के रूप में सेलेक्ट करना चाहते हैं तो फिर आपको मुन्नार को ज़रूर सेलेक्ट करना चाहिए। यहां आप पहाड़ों के बीच में या फिर समुद्र के किनारे भी वेडिंग वेन्यू को सेलेक्ट कर सकते हैं।  

PunjabKesari

गुलमर्ग 

जम्मू-कश्मीर की किसी भी जगह डेस्टिनेशन वेडिंग करना लगभग हर किसी का सपना हो सकता है। इस शहर की खूबसूरती इस कदर प्रचलित है कि देश के साथ-साथ विदेश से भी सैलानी घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं। ऐसे में अगर आप जम्मू-कश्मीर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश में हैं तो आप गुलमर्ग को सेलेक्ट कर सकते हैं। गुलमर्ग की वादियों में अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं। 

PunjabKesari

इसके अलावा आप शादी के लिए शिमला, नैनीताल, कुर्ग और महाबलेश्वर जैसी खूबसूरत जगहों का भी चयन कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static