रिश्तों की नींव को हिला सकती हैं, ये गलतियां टूट सकता विश्वास

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 12:52 PM (IST)

रिश्ते को बचाने के लिए जरुरी है कि दोनों तरफ से प्रयास हो। कोई भी छोटी सी वजह आपके रिश्ते को तोड़ सकती है। मजबूती बनाए रखने के लिए सबसे अहम होता है विश्वास। विश्वास हो तो कोई भी रिश्ता लंबे समय तक चल सकता है। ज्यादातर रिश्ते इसलिए भी टूटते हैं क्योंकि उनमें विश्वास की कमी होती है। रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए एक-दूसरे के बीच प्यार और समझ जरुरी होती है। इसलिए जब भी किसी रिश्ते को शुरु करें तो इन बातों का ध्यान रखें।

बिना बात के जलते रहना

जब भी पार्टनर को किसी और के साथ देखें तो जलन का भाव होता है। कभी कभार पार्टनर कुछ सीक्रेट आपके साथ शेयर नहीं करते तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन पर शक करना शुरु कर दें। रिश्तों में विश्वास बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की बात को समझने की कोशिश करें। उनके दिल की बात जानने की कोशिश करें और उन पर जलने के  बजाय आप उनका साथ दें।

PunjabKesari

बदलने का प्रयास करना

हर व्यक्ति एक-दूसरे से अलग होता है। इसलिए जरुरी है कि आप दोनों एक-दूसरे को समझने का प्रयास करें। ताकि रिश्तों के बीच तनाव पैदा न हो। अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपकी वजह से खुद को बदले तो ये बात आप दोनों के बीच में तनाव पैदा कर सकती हैं।

पिछले किसी रिश्ते के बारे में बात करना

जब भी आप अपने पार्टनर के पिछले रिश्ते को लेकर बात करेंगे तो उसका मूड़ खराब होगा। इसलिए कभी भी उनके पॉस्ट को लेकर बात न करें। इससे उनका दिल दुख सकता है। आपके बने बनाए रिश्ते पर भी गहरा असर पड़ सकता है।

PunjabKesari

बिना किसी बात के झगड़ना

कभी काम वाली जगह पर अगर आपका मूड़ खराब हो गया है तो उसका गुस्सा पार्टनर पर न निकालें। इससे आपके बीच के रिश्ते खराब हो जाएंगे। प्यार से बात करने का प्रयास करें। ताकि रिश्ते पर कोई असर न पड़े। बिना किसी बात का झगड़ा रिश्ते खराब कर सकता है।

PunjabKesari

गलत समय पर बात करना

पार्टनर का मूड़ खराब होने पर आप उनसे ऐसी कोई ऐसी बात न करें। जिससे उनका मन खराब हो। उन्हें खुश रखने का ही प्रयास करें। कोई भी बात जगह और उनके मूड़ के हिसाब से ही करें। उनके प्राइवसी का पूरा ध्यान रखें।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static