गर्मियों में घर को Cool रखेंगे ये फूल, आशियाने की बढ़ाएंगे खूबसूरती

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 04:45 PM (IST)

गर्मियों के मौसम की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान तेज धूप और पानी की कमी के कारण पौधे में ज्यादा फूल नहीं आते जिसके कारण बगीचे भी सुना-सुना लगता है। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि इस मौसम में भी आपके गमले फूलों से लदे रहे तो आज आपको कुछ ऐसे खिलने वाले फूल बताते हैं जिन्हें आप गमले में लगा सकती हैं। यह फूल आपकी बालकनी और गार्डन को सुंदर भी बनाएंगे और तेज धूप में भी यह खराब नहीं होंगे। खासतौर पर गर्मी के इस मौसम में इन फूलों के साथ आप अपने बगीचे को सुंदरता को डबल कर सकते हैं। 

सूरजमुखी 

सूरजमुखी का पौधा वैसे तो घर में लगाना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन यदि इसे ठीक से लगा लिया जाए तो यह बगीचे के साथ-साथ यह घर की खूबसूरती भी बढ़ा देते हैं। तेज धूप में इन पौधों से फूल भी हमेशा खिले रहते हैं और घर की सुंदरता भी डबल हो जाती है।

PunjabKesari

चमेली 

यह फूल का पौधा भी घर में लगाना सही माना जाता है। इसे लगाना आसान भी होता है क्योंकि इसे ज्यादा देखभाल की जरुरत नहीं होती। अपनी अच्छी खुशबू और सफेद रंग के कारण गर्मियों के मौसम के लिए यह फूल बिल्कुल परफेक्ट होता है।   

बोगनवेलिया 

यह पौधा भी घर में लगाना बहुत आसान होता है। इसकी स्टेम से बहुत आसानी से पौधे उग जाते हैं। पौधे की खासियत यह है कि इसका आपको ज्यादा ध्यान नहीं रखना पड़ेगा। वहीं यह आपके बगीचे को एक अलग ही रंगत से भर देगा। 

PunjabKesari

गेंदा 

गर्मियों में इस पौधे को भी घर में लगाना सही माना जाता है। इसमें खिले-खिले फूल घर की सुंदरता में चार-चांद लगा देते हैं। पीले-पीले फूल गार्डन में एक अलग ही एनर्जी और सुंदरता से भर देते हैं।

गुलाब 

यह पौधा भी सुंदरता लाने के साथ-साथ घर में खुशबू भी फैलाता है। गर्मियों के मौसम में इस पौधे की खूब फूल खिलते हैं और यह अट्रैक्ट भी रहता है। 

पिटूनिया 

पिटूनिया का पौधा आप हैंगिंग वेस में लगा सकते हैं। हैंगिंग वेस में इसे लगाने से एक डिफ्रेंट तरह की ही वाइब मिलती है। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static