Winter Season में हर लड़की के पर्स में होनी चाहिए ये जरूरी चीजें

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 10:19 AM (IST)

सर्दियों का सीजन शुरु हो गया है। इस दौरान धूप के संपर्क में आने से त्वचा संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस दौरान स्किन व होंठों में रुखापन, फटना, खींचाव आदि की परेशानी होने लगती है। वहीं कोई क्रीम न लगाने से स्किन डैमेज होने लहती है। ऐसे में हर लड़की को अपने बैग में रोजमर्रा में काम आने वाली कुछ चीजों को जरूर रखना चाहिए। इसके साथ आप किसी भी ओकेजन के लिए खुद ही आसानी से तैयार भी हो सकती है। चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में...

हैंड लोशन (Hand Lotion)

सर्दियों में ठंडी हवा पड़ने से हाथों में रुखापन बढ़ने लगता है। इसके साथ नाखूनों के आसपास की त्वचा भी ड्राई होने लगती है। वहीं ज्यादा बार सैनेटाइजर लगाने से भी हाथों में रुखापन आने लगता है। इससे बचने के लिए आप अपने बैग से हैंड लोशन रखें। इससे जरूरत पड़ने पर हाथों पर लगाते रहे।

लिपबाम या लिपस्टिक (Lip Balm Or Lipstick )

ठंड में होंठों की त्वचा भी ड्राई होकर फटने लगती है। इसके लिए अपने साथ हमेशा लिपबाम कैरी करें। इससे आपके लिप्स हाइड्रेटेड रहेंगे। होंठों का फटना बंद होकर ये गुलाबी व मुलायम बनेंगे। इसके अलावा अगर आप लिपस्टिक लगाना पसंद करती है तो अपने बैग में इसे रख सकती हैं।

टीश्‍यू (Wet Napkin)

अपने बैग में एक टीश्यू पैक भी रखें। खासतौर पर अगर आपको सर्दी है तो यह आपके जरूर काम आएगा। इसके अलावा आप इससे चेहरा व हाथ भी साफ कर सकती हैं।

सैनिटाइजर (Sanitizer)

कोरोना महामारी से बचने के लिए हर किसी को सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना जरूरी हो गया है। इसलिए आप भी अपने बैग में एक बोतल सैनेटाइजर की जरूर रखें।

सनस्‍क्रीन (SunScreen)

धूप के संपर्क में आने से स्किन डल पड़ने लगती है। इससे बचने के लिए सनस्क्रीन लगाना बेस्ट ऑप्शन है। यह त्वचा को गहराई से पोषित करती है। इसके साथ ही सूरज की तेज किरणों से स्किन को सुरक्षित रखती है। ऐसे में आप भी कहीं बाहर जाने से 20-30 मिनट पहले सनसक्रीन लगा लें। इससे आपकी स्किन को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।

सीसी क्रीम (CC Cream)  

सनस्क्रीन की तरह सीसी क्रीम भी स्किन को प्रोटेक्ट करने का काम करती है। यह स्किन पर टिंटेड लेयर भी चढ़ा देती है। इससे त्वचा पर एक ग्‍लो इफेक्‍ट नजर आता है।

वॉटर प्रूफ काजल (Kajal)

काजल लगाने से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है। मगर इसके फैल जाने से सारा मेकअप खराब हो जाता है। इसलिए आप अपने कैरी बैग में वॉटर प्रूफ काजल जरूर रखें। इससे आंखें एक ही स्ट्रोक में खूबसूरत व आकर्षित बन जाती है। साथ ही यह घंटों फैलता भी नहीं है।

 

Content Writer

neetu