राखी सावंत ही नहीं ये सेलेब्स भी उमराह कर जिंदगी का सबसे बड़ा सपना कर चुके हैं पूरा

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2023 - 05:22 PM (IST)

एंटरटेनमेंट क्वीन राखी सावंत इन दिनों मक्का और मदीना की आध्यात्मिक यात्रा को लेकर चर्चाओं में बनी हुई है। एक्ट्रेस का दावा है किवह अपने मन की शांति के लिए पहला उमराह करने मक्का-मदीना गई थी। हालांकि अब वह वापिस आ गई है। मुंब एयरपोर्ट पर उनका  फूलों के साथ खास स्वागत किया गया। उमराह करने गई राखी सावंत ने मक्का से कई वीडियो शेयर किए थे, जहां वह रोते हुए भी दिखाई दी। बता दें कि राखी से पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्स  हज और उमराह पूरा कर चुके हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में 

शाहरूख खान  

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने पिछले साल सऊदी अरब में अपनी फिल्म 'डंकी' की शूटिंग खत्म करने के बाद पवित्र शहर मक्का का दौरा किया और मक्का की इस्लामी तीर्थयात्रा उमराह की । इस दौरान वह रिदा और इजार पहने नजर आए था और उन्होंने अपना चेहरा भी मास्क से ढका हुआ था।

हिना खान


छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस हिना खान भी परिवार संग फैमिली संग सउदी में उमराह कर चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने अल्लाह की इबादत करते हुए ढेर सारी तस्वीरें और वीडियो शेयर की थ्जीनमें वो अपनी मां और भाई दोनों के साथ थे। 


आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने भी अपनी मां को उमरा करवा चुके हैं। वे अपनी मां जीनत हुसैन के साथ साल 2012 में मक्का गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि उन्होंने अपनी मां से वादा किया था कि वह उन्हें इस पवित्र स्थल पर अपने साथ ले जाएंगे और उमरा करवाएंगे। 

गौहर खान


एक्ट्रेस गौहर खान भी अपने पति के साथ  उमराह जा चुकी है। उन्होंने सोशल मीडिया परअपनी ड्रीम ट्रिप की कई तस्वीरें शेयर की थी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था- पति के साथ उमराह करने का मेरा सपना सच हो गया है। 

सना खान

मां बनने से पहले सना खान अपने पति अनस सैयद के साथ उमराह के लिए गई थी। उन्हाेंने इस यात्रा को बेहद खास बताया था। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था-  'यह उमराह किसी वजह से बहुत खास है और वो वजह भी मैं इंशाल्लाह आपके साथ जल्द शेयर करूंगी। ऊपर वाला इसे मेरे लिए आसान बनाए।'

अली गोनी और आसिम रियाज 

टेलीविजन अभिनेता अली गोनी और बिग बॉस 13 के पूर्व प्रतियोगी आसिम रियाज ने रमजान के पवित्र महीने में अपना पहला उमराह पूरा किया था। उन्होंने अपनी फोटो शेयर करते हुए बताया था कि उनका बड़ा सपना साकार हो गया है। 
 

Content Writer

vasudha