शादी के जोड़े के लिए बेस्ट हैं ये 5 ब्राइडल ड्रैस

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 05:08 PM (IST)

त्यौहारों का सीजन खत्म होने के बाद अब शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। हर दुल्हन की यह दिली ख्वाहिश होती है कि वह अपनी शादी में दुनिया की सबसे खूबसूरत ब्राइड लगे। इसके लिए वह कई महीनों से वैडिंग शॉपिंग में जुट जाती हैं। दुल्हन के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है उसकी शादी का जोड़ा कैसा हो। इसकी खरीदारी के लिए वह कई सारी बुटीक और डिजाइनर शोरूम्स के चक्कर लगाती हैं। बहुत बार वह कन्‍फ्‍यूज भी हो जाती हैं कि अपनी शादी में पहनने के लिए किस तरह की ड्रैस का चुनाव करें। आपकी इन परेशानियों को थोड़ा कम करने के लिए आज हम आपकों कुछ ट्रैंडी वैडिंग आऊटफिट के बारे में बता रहे हैं जिनसे आइडिया लेकर आप अपनी शादी की ड्रैस डिसाइड कर सकती हैं—

लहंगा

शादी में पहनने के लिए लहंगा किसी भी दुल्हन के लिए ऑलटाइम फेवरिट ड्रैस है। मार्कीट में आपको कई वैराइटी के ट्रैंडी और फैशनेबल डिजाइनर लहंगे मिल जाएंगे। ब्राइडल लहंगे में हैवी जरी, स्टोन और कढ़ाई वाले लहंगों की ज्यादा डिमांड रहती है। कुछ अलग चाहती हैं तो प्रिंटेड, मर्मेड, बनारसी और वैस्टर्न टच देने के लिए ट्रेल वाला लहंगा ट्राई कर सकती हैं। लहंगा खरीदते समय अपनी स्किन टोन और फिगर साइज का जरूर ध्यान रखें।

सलवार सूट

शादी के जोड़े के लिए सलवार सूट भी अच्छा विकल्प है। पहले ज्यादातर पंजाबी शादियों में ब्राइड्स हैवी सलवार सूट को वैडिंग ड्रैस बनाती थीं लेकिन इंटरनैट आने के बाद इसका दायरा बढ़ गया है।  हैवी वर्क वाले ब्राइडल सलवार सूट आपको आसानी से मिल जाएंगे। ध्यान रखें कि दुपट्टा भी हैवी वर्क वाला ही लें।

अनारकली गाऊन

अगर अपनी शादी में लहंगा और साड़ी नहीं पहनना चाहतीं तो इसकी जगह अनारकली गाऊन ट्राई कर सकती हैं। आजकल शादी के जोड़े के रूप में ब्राइड्स लॉन्ग अनारकली गाऊन पहनना पसंद कर रही हैं। पीच, टी-ग्रीन, रैड, लाइट ग्रीन, मल्टी कलर जैसे कई ब्राइडल गाऊन आपको मार्कीट में मिल जाएंगे। ज्यादा ऑप्शन के लिए आप इंटरनैट की मदद भी ले सकती हैं।

साड़ी

अपनी शादी में आप साड़ी का चुनाव भी कर सकती हैं। साड़ी कंफर्टेबल और क्लासी ड्रैस है। मार्कीट में आपको विभिन्न वैरइटी की फैशनेबल और डिजाइनर साड़ियां मिल जाएंगी। शादी के लिए ज्यादातर ब्राइड्स हैवी बनारसी साड़ी या फिर हैवी वर्क की जरी वाली साड़ी पहनना पसंद करती हैं। अगर आप भी अपनी शादी के लिए साड़ी चुनने वाली हैं तो उससे मैचिंग करता दुपट्टा भी लें। आजकल  कंट्रास्ट का चलन भी बढ़ा है। आप चाहें तो कंट्रास्ट दुपट्टा भी ले सकती हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम और दीया मिर्जा ने अपनी शादी के जोड़े के लिए साड़ी को चुना था।

शरारा-गरारा

अपनी शादी के जोड़े के लिए शरारा या गरारा भी ट्राई कर सकती हैं। दुल्हन के लिबास के लिए हैवी वर्क शरारा और गरारा आपके लिए अच्छा विकल्प होगा। टीवी एक्ट्रैस गौहर खान और दीपिका कक्कड़ ने अपनी शादी में शरारा पहना था।

एक्सैसरीज

कलीरा और चूड़ा

पहले पंजाबी शादियों में ही दुल्हन चूड़ा और कलीरा पहने नजर आती थीं लेकिन अब ज्यादातर ब्राइड्स इन्हें पहनना पसंद कर रही हैं। मार्कीट में कई लेटैस्ट चूड़े मौजूद हैं जिन्हें आप अलग-अलग तरीके से पहन सकती हैं।

ज्वैलरी

 शादी में पहनने के लिए आप मार्कीट से ब्राइडल ज्वैलरी सैट खरीद सकती हैं। मार्कीट में चोकर, गोल्डन, टैंपल और  स्टोन वर्क वाली ज्वैलरी सैट की कई डिजाइन मौजूद हैं, जो आपको बजट में मिल जाएंगे। आजकल ग्रीन स्टोन वर्क वाली ज्वैलरी का ट्रैंड है। ब्राइड्स अपनी किसी भी कलर की ड्रैस के साथ ग्रीन स्टोन वर्क ज्वैलरी कैरी कर सकती हैं। 

जूती एंड बैग

आजकल ब्राइड्स शादी में हाई हील्स पहनने की जगह जूती पहनना पसंद कर रही हैं, जो कंफर्टेबल के साथ स्टाइलिश लगती हैं। आप अपनी ड्रैस से मैच करती हुई पंजाबी ब्राइडल जूती पहन सकती हैं। साथ में पोटली बैग कैरी करें। इसमें आप नेग में मिलने वाले पैसों के अलावा अपना टचअप मेकअप जैसे- लिप्स्टिक, काजल और लाइनर रख सकती हैं।

News Editor

Shiwani Singh