बॉलीवुड की ये हीरोइनें, जिन्होंने बेटियों को दी नई जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 07:16 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी फिटनेस और ब्यूटी को लेकर हर बार चर्चा में रहती हैं। मगर कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां है जो अपनी एक्टिंग की वजह से कम और अपने सोशल वर्क के लिए ज्यादा जानी जाती हैं। आज हम उन भारतीय अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने करियर से ज्यादा अनाथ बच्चों का जीवन सुधारने की कोशिश की...जी हां, उनमें से सबसे पहला नाम आता है सुष्मिता सेन का...

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता ने सबसे पहले साल 2000 में अपनी पहली बच्ची को गोद लिया। उस वक्त सुष्मिता की उम्र मात्र 24 थी। उस बच्ची का नाम सुष्मिता ने रेने रखा। रेने के बाद साल 2010 में सुष्मिता ने अपनी दूसरी बच्ची अलीशा को गोद लिया। खास बात ये है कि सुष्मिता ने गोद लेने के लिए हर बार लड़कियों को ही चुना।

रवीना टंडन

सुष्मिता की तरह रवीना ने भी कम उम्र यानि 21 साल में ही दो बच्चियों को गोद लिया था। बच्चियां गोद लेने के बाद ही रवीना ने अनिल थडानी से शादी रचाई। शादी के बाद रवीना के खुद के भी दो बच्चे हुए। मगर इसके बावजूद रवीना ने अपनी दोनों गोद ली हुईं बेटियों की परवरिश में कोई कमी नहीं आने दी।

इन दोनों फेमस बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ सनी लियोन, देबिना बनर्जी और नीलम कोठारी ने भी बच्चियों को गोद लेकर एक अलग मिसाल कायम की। आज जहां लोग भ्रूण हत्या के नाम पर अपने घर जन्मी बच्चियों का गला घोंटकर उन्हें मार रहे हैं ऐसे में इन अभिनेत्रियों ने साबित कर दिया कि एक सिंगल मां भी बेटियों की परवरिश अच्छे से कर सकती है। 

 

सनी लियोन अपनी गोद ली हुई बेटी के साथ।

नीलम कोठारी अपनी प्यारी सी बेटी का हाथ पकड़ ले जाती हुईं। 

 


 

Content Writer

Harpreet