कभी नहीं बदलती पार्टनर की ये 5 बुरी आदतें

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 12:15 PM (IST)

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होती। हर किसी में कोई ना कोई कमी तो होती ही है। हालांकि अपने पार्टनर और परिवार के लिए लोग बदलने की कोशिश करते हैं लेकिन बावजूद इसके लड़कों की कुछ आदतें कभी नहीं बदलती। आप भी पार्टनर की समय का खयाल न रखना, खास डेट्स भूल जाना, सफाई न रखना जैसी कई बुरी आदतों से परेशान होंगी लेकिन कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो कभी नहीं बदलती। आज हम आपको उन्हीं आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पार्टनर में कभी नहीं बदलती।

 

अनदेखी करना

उदास या मुसीबत में होने पर भी पार्टनर का आपको अनदेखा करना रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकता है। ऐसे में आपको पार्टनर से बात करके इसका हल ढूंढना चाहिए।

अपनी बात पर अडिग रहना

अगर आपका पार्टनर भी घंमडी या अपनी बात पर अडिग रहने वाला है तो आपके रिलेशनशिप में मुसीबत खड़ी कर सकता है। इतना ही नहीं, इससे आपके आत्मविश्वास पर भी असर पड़ता है। ऐसे में आपकोतय करना चाहिए ऐसी रिलेशनशिप में आपको कब तक रहना है।

अधिक फ्लर्ट करना

पार्टनर का दूसरी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करना भी रिश्ते में दरार ला सकता है। आपके पार्टनर की किसी के साथ फ्लर्ट करने की एक सीमा तय होनी चाहिए इसलिए उनके साथ इस बारे में चर्चा जरूर करें।

ध्यान ना रखना

हर लड़की चाहती हैं कि उसका पार्टनर केयरिंग हो, जो छोटी-छोटी बातों पर प्यार जताने के साथ वक्त-वक्त पर गिफ्ट भी दें लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो छोटी-छोटी चीजों को इग्नोर कर देते हैं। जबकि यही चीजें आपके रिश्ते की डोर को मजबूत बनाते हैं। 

झूठ बोलना

मजबूत रिलेशनशिप की नींव ही सच पर खड़ी होती है। ऐसे में पार्टनर का बात-बात पर झूठ बोलना उनके धोखेबाजी की निशानी हो सकती है। अगर आपका पार्टनर झूठ बोलने की आदत नहीं छोड़ रहा है तो इस रिश्ते में रहने से पहले आपको एक बार सोच लेना चाहिए।

Content Writer

Anjali Rajput