सात समंदर पार से आई ये विदेशी हीरोइनों ने दी देसी हसीनाओं को मात

punjabkesari.in Saturday, Aug 12, 2023 - 05:18 PM (IST)

बॉलीवुड में बहुत सी हीरोइनें ऐसी हैं जो फैंस की शुरू से ही चहेती रही हैं। पूरे इंडिया मे इनके फैंस है लेकिन ये फैंस शायद अभी तक ये नहीं जानते होंगे कि उनकी फेवरेट दीवाज इंडियन नहीं बल्कि विदेशी हैं। चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में जो विदेशी नागरिक हैं।

आलिया भट्ट
बी-टाउन में इन दिनों सबसे ज्यादा लाइमलाइट में बनी हुई है आलिया भट्ट । लेकिन अगर आप अभी तक इन्हें इंडियन समझते हैं तो बता दें कि आलिया की मम्मी सोनी राजदान एक ब्रिटिश नागरिक हैं और आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है।



कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ के चाहने वाले भी लाखों हैं और अब तो वह पंजाबी परिवार की बहू बन गई हैं लेकिन कैटरीना के पास इससे पहले इंडियन नागरिकता नहीं थी। वह वीजा पर यहां रह रही थी और मूल रूप से ब्रिटिश नागरिक हैं।



हेलेन
सलमान की मां हैलेन भी इंडियन नहीं है। वह बर्मा से थी लेकिन जब उन्होंने सलीम खान से शादी की थी तो उन्होंने भारतीय नागरिकता ले ली थी।



जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस की फैन फोलोइंग भी भारत में बहुत है लेकिन वो भारत की रहने वाली नहीं है। जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं।

कल्कि कनमानी
कल्कि कनमानी भी इंडियन नहीं बल्कि फ्रैंच परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनके पास फ्रैंच सिटिजनशिप है।

नरगिस फाखरी
एक्ट्रेस नरगिस फाखरी के पेरेंट्स पाकिस्तान से हैं लेकिन नरगिस का जन्म अमेरिका में हुआ इसलिए वह अमेरिका की रहने वाली हैं।



सनी लियोन
सनी लियोन उर्फ करनजीत कौर भी कनेडियन हैं। उनके पास कनाडा की नागरिकता है।



मुमताज
मुमताज का जन्म तो भारत में ही हुआ और वह कमाल की एक्ट्रेस भी बनी लेकिन जब उन्होंने शादी की तो वह ब्रिटिश नागरिक बन गई । वह अब लंदन में ही परिवार के साथ रहती है।

Content Writer

Vandana