ड्रग्स के साथ पकड़े जाने से लेकर घर छोड़ने तक, गौरी खान के फेमस विवाद

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 12:02 PM (IST)

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान इन दिनों चर्चा में बनी हुई है वो भी अपने बेटे आर्यन को लेकर। इसी के साथ वो आज पूरे 51 सालों की हो चुकी हैं और इस मौके पर उनकी बेटी सुहाना खान ने अपनी मॉम और डेड की तस्वीर शेयर की और लिखा हैप्पी बर्थ डे मां.. खबरों की माने तो आर्यन की गिरफ्तारी से पहले तक गौरी के बर्थडे को बड़े लेवल पर सेलिब्रेट करने की प्लानिंग थी। शाहरुख के बंगले मन्नत में शानदार पार्टी भी होने वाली थी जिसकी तैयारियां भी पूरी हो चुकी थी लेकिन अब खान परिवार मुश्किल में है तो ऐसे में यह पार्टी कैंसल हो गई। वही अगर आज आर्यन को जमानत मिल जाती है तो गौरी के लिए यही सबसे बड़ा बर्थडे गिफ्ट होगा। बेटे आर्यन की तरह ही गौरी खान भी कई बार विवादों में घिर चुकी है।

एयरपोर्ट पर ड्रग्स के साथ पकड़ी गई थी गौरी

कम ही लोग जानते है कि गौरी खान खुद ड्रग्स के साथ पकड़ी गई थी। जी हां, दरअसल, कुछ साल पहले गौरी खान को लेकर खबरें सामने आई थी कि बर्लिन एयरपोर्ट पर गौरी खान को ड्रग के साथ पकड़ा गया है। इस मामले में पुलिस द्वारा कोई आधिकारिक स्टेटमेंट सामने नहीं आया था हालांकि खबरें ये भी थीं कि गौरी ड्रग एडिक्टेट हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त गौरी को गिरफ्तार इसलिए नहीं किया गया था क्योंकि उनके पास महज एक व्यक्ति के इस्तेमाल करने जितना गांजा मिला था। बाद में गौरी ने एक इंटरव्यू में इन सभी खबरों को अफवाह बताया था। साथ ही कहा था कि मुझे इन सब खबरों से फर्क नहीं पड़ता।

जब गौरी ने छोड़ा पति का घर

गौरी और शाहरुख खान की शादीशुदा जिंदगी में भी कई उतार-चढ़ाव आ चुके है। एक वक्त में गौरी ने शाहरुख से तलाक लेने का फैसला ले लिया था और वो पति शाहरुख का घर छोड़कर अलग रहने लगी थी। दरअसल, फिल्म 'डॉन' के बाद शाहरुख खान का नाम प्रियंका चोपड़ा से जुड़ने लगा। दोनों के अफेयर की खबरें हर जगह सुनने को मिलती थी। दोनों ज्यादा से ज्यादा एक दूसरे के साथ वक्त बिताते थे और इनका अफेयर गौरी से भी छिपा नहीं रहा। पति के अफेयर से परेशान गौरी ने घर छोड़ दिया और अपने मम्मी-पापा के साथ रहने लगी। उस वक्त खबरें यह भी सुनने को मिली कि गौरी शाहरुख से तलाक लेना चाहती है लेकिन एक्टर ने प्रियंका के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म कर दिए ताकि अपनी शादी बचा सकें।

प्रियंका चोपड़ा से नफरत करने लगी थी गौरी

एक वक्त में प्रियंका और गौरी बहुत अच्छी दोस्त हुआ करती थी साथ में पार्टी करती और इवेंट में दिखती लेकिन जैसे ही शाहरुख और प्रियंका के अफेयर की खबर सामने आई तो इनकी दोस्ती टूट गई। जहां प्रियंका होती वहां गौरी जाने से परहेज करती। वही एक पार्टी में जब गौरी और प्रियंका आमने-सामने हुए तो गौरी ने उन्हें जवाब देने की बजाए नजरअंदाज कर दिया था। यही नहीं, गौरी, प्रियंका से इतनी नफरत करने लगी थीं कि उन्होंने शाहरुख से साफ कह दिया था कि अगर मेरे साथ रहना है तो प्रियंका के साथ कोई फिल्म साइन मत करना।

बच्चे का कराया था लिंग परीक्षण

साल 2013 में गौरी खान सरोगेसी के जरिए बेटे अबराम की मां बनी थी हालांकि इससे पहले ही वो कानूनी पचड़े में फंस गई थी। शाहरुख और गौरी पर आरोप लगा था कि उन्होंने बेटे की चाह में लिंग परीक्षण करवाया है जोकि अपराध है। एक एनजीओ ने शाहरुख और गौरी खान के खिलाफ लिंग परीक्षण कराने की शिकायत दर्ज कराई थी।

गौरी के लिए पत्रकार पर शाहरुख ने तलवार से किया था हमला

जी हां, यह सच है कि बीवी के लिए शाहरुख ने एक पत्रकार पर हमला कर दिया था और इसका खुलासा किंग खान ने खुद साल 2012 में। खबरों की माने तो साल 1993 में 'कभी हां कभी ना' की शूटिंग के दौरान एक पत्रकार ने शाहरुख और उनकी को-एक्टर के अफेयर की खबर छाप दी थी। यह खबर पढ़ गौरी काफी नाराज हो गई थी।  गौरी ने यह सोचना शुरू कर दिया कि उन्होंने शाहरुख से शादी कर बहुत बड़ी गलती कर दी। गौरी की नाराजगी से परेशान होकर शाहरुख ने ससुर जी द्वारा दी गई तलवार (पंजाबी रीति-रिवाज के अनुसार दूल्हे को तलवार दी जाती है) से पत्रकार के पैर में हमला कर दिया था। खबरों की माने तो अगले दिन सेट पर शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया। जब शाहरुख को एक कॉल करने की इजाजत मिली तो उन्होंने उस पत्रकार को कॉल कर धमकियां दी थीं। बाद में नाना पाटेकर ने शाहरुख की जमानत करवाई थी।

चलिए अब जानते है गौरी खान की जिंदगी से जुड़ी अन्य बातों...

साल 1970 को दिल्ली में एक पंजाबी हिंदू परिवार में जन्मी गौरी खान का शादी से पहले नाम गौरी छिब्‍बर हुआ करता था। शादी के बाद उन्‍होंने शाहरुख खान का सरनेम अपने नाम के साथ लगाना शुरू कर दिया। गौरी खान आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती है। गौरी खान भले ही एक्ट्रेस नहीं है लेकिन वह अपने लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में बनी रहती है। वह अपने स्टाइल से कई बॉलीवुड अदाकाराओं को भी टक्कर देती हैं।

मिस्टर खान की वाइफ होने के साथ-साथ गौरी एक फिल्म प्रोड्यूसर, इंटीरियर डिजाइनर, कॉस्टयूम डिजाइनर और सोशल वर्कर भी हैं। गौरी फिल्म प्रोडक्शन व डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी 'रेड चिलीज एंटरटेंमेंट' को-फाउंडर हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' 2004 में प्रोड्यूस की थी। बतौर इंटीरियर डिजाइनर गौरी ने अपना करियर 2012 में शुरू किया था। वह Red Chillies Entertainment की को फाउंडर हैं और इंटीरियर डिजाइनर फर्म 'गौरी खान स्‍टूडियो' की मालकिन हैं। वह पति शाहरुख के साथ  कंधे से कंधा मिलाकर चलती हैं।

गौरी खान अब तक कई फेमस स्टार्स के घर व ऑफिस डिजाइन कर चुकी है।  गौरी खान बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर स्टार वाइफ मानी जाती हैं। उन्होंने फोर्ब्स की सबसे पावरफुल महिला बिजनेस वुमन की लिस्ट में टॉप 50 में जगह बनाई थी। प्रॉपर्टी के मामले में भी वो किसी से कम नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरी खान 1600 करोड़ रुपये की मालकिन है। शाहरुख और गौरी जिस घर में रहते है उसी की कीमत 200 करोड़ है।

साल 1991 में गौरी खान और शाहरुख खान ने शादी की थी वो भी एक नहीं तीन बार। पहले कोर्ट मैरिज फिर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह और बाद में उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक शादी की।

 

Content Writer

Vandana