Celebs Beauty: ये हसीनाएं भी अपनाती हैं दादी-नानी के दिए टिप्स, आप भी करें फॉलो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 07:01 PM (IST)

बॉलीवुड हीरोइनों की खूबसूरती देखकर हर कोई उनका दीवाना हो जाता है। बी-टाउन की हर अभिनेत्रियों के हुस्न का जादू दर्शकों के दिलो-दिमाग पर हावी रहता है लेकिन आप जानते हैं कि उनकी इस खूबसूरती का राज आखिर है क्या। आपको बता दें कि बी-टाउन की टॉप एक्ट्रेस भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए महंगे प्रॉडक्ट्स की बजाए घरेलू नुस्खे आजमाती हैं। जी हां, बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनकी दमकती खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि ददी-नानी के नुस्खे है।

 

करीना कपूर

करीना अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मक्खन या बादाम के तेल में दही मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। बालों को मजबूत और शाइनी बनाने के लिए भी वह हफ्ते में कम से कम 2-3 बार बादाम का तेल लगाना पसंद करती हैं।

दीपिका पादुकोण

एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया था कि वह बालों की हफ्ते में एक बार नारियल तेल से मसाज जरूर करती हैं। साथ ही वह टैनिंग साफ करने के लिए भी यही यूज करती हैं। उन्होंने कहा कि वह अधिक फेशियल नहीं करवाती। इसकी बजाए वह कभी-कभी क्लीनअप करवाना पसंद करती हैं।

जाह्नवी कपूर

जाह्नवी किसी भी केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वह अपनी मां यानि श्रीदेवी द्वारा बताए गए होममेड ब्यूटी टिप्स को ही फॉलो करती हैं। अपनी खूबसूरती बनाए रखने के लिए वह बचे हुए फ्रूट्स स्क्रब और चंदन पाउडर से बना होममेड मासक लगाती हैं। जाह्नवी ने बताया कि वह बालों में अंडा, बीयर और मेथी लगाती हैं। इससे न सिर्फ उनके बाल लंबे और मजबूत होते हैं बल्कि यह नुस्खे डैंड्रफ जैसी परेशानियों को भी दूर रखते हैं।

सारा अली खान

एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन त्वचा को नमी प्रदान करने में मदद करता है इसलिए सारा हमेशा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी त्वचा मुंहासों व पिंपल्स जैसी समस्याओं से बची रहती हैं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका त्वचा की डेड स्किन को निकालने के लिए होममेड बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने बताया कि वह बेसन, दही, नींबू का रस, दूध, चंदन पाउडर और हल्दी को मिलाकर टैनिंग वाले पार्ट्स पर स्क्रब करती हैं। बालों की शाइन और सॉफटनेस को बरकरार रखने के लिए वह दही, शहद और 1 अंडे को मिक्स करके स्कैलप पर लगाती हैं।

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन का मानना है कि हर स्किन टाइप के लिए घरेलू नुस्खे सबसे बेस्ट होते हैं। वह शहद और दही का फेसपैक लगाती है। लिप बाम की जगह भी वह शहद लगाना ही पसंद करती है। साथ ही वह आइस क्‍यूब से आंखों और गालों को मसाज करती है। मगर इसके लिए पहले वह चेहरे को टिशू पेपर या किसी पतले मलमल के कपड़े से ढक लेती हैं। वह आइस क्‍यूब को सीधे त्‍वचा पर नहीं रब करती। बालों की चमक और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए हफ्ते में 2-3 नारियल का तेल लगाकर सिर की मसाज जरूर करती है।

अनुष्का शर्मा

उनका का कहना है कि त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए कोकोआ बटर लोशन बेहतर रहता है। स्किन को डिटॉक्सिफाई करने के लिए अनुष्का कैमिकल्स युुक्त फेस मास्क के बजाए नेजुरल चीजों पर विश्वास रखती हैं। वह नीम का फेस मास्क या दूध, शहद, पपीते व केले जैसी घरेलू चीजों से बने होममेड फेस पैक लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा बालों की मजबूत व खूबसूरती के लिए भी नेचुरल ऑयल यूज करती हैं।

अदिति राव हैदरी

स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए अदिति दूध से चेहरा धोती हैं। साथ ही वह इसके लिए ओट्स पाउडर में शहद और दूध मिलाकर भी लगाती हैं। इतना ही नहीं, स्किन ऑयली होने पर वह बेसन में हल्दी और दही मिलाकर चेहरे पर लगाती है। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उन्हें बालों के लिए मोरक्कन ऑयल या कोकोनट ऑयल यूज करना हमेशा पसंद रहा है।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी अपने चेहरे को आइस से मसाज करती हैं जिससे इनके के बंद पोर्स खुल जाते हैं और इन्हें मिलती है चमकदार त्वचा। इसके अलावा यह सोने से पहले अपने मेकअप को साफ कर के लिये सोती हैं।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ग्लोइंग स्किन पाने के लिये वीट ग्रास को पानी में मिला कर पीती हैं और साथ में योग तथा मेडिटेशन करती हैं।

Content Writer

Anjali Rajput