Negative Energy बढ़ाती हैं घर में रखी ये 7 टूटी-फूटी चीजें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 01:13 PM (IST)

वास्तु दोष उत्पन्न होने पर घर-परिवार के सदस्यों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मगर क्या आप जानते हैं घर में वास्तु दोष आपकी ही एक गलती के कारण उत्पन्न होता है। दरअसल, वास्तु के अनुसार, घर में रखी कुछ टूटी-फूटी चीजें नकारात्मक ऊर्जा के साथ आर्थिक हानि का कारण भी बनती है। इतना ही नहीं, घर में रखी बेकार व टूटी-फूटी वस्तुएं मानसिक तनाव का कारण भी बनती हैं। चलिए आपको बताते हैं कि चीजों को टूटने के बाद घर में नहीं रखना चाहिए।

 

बर्तन

महिलाओं को किचन की चीजों से इतना प्यार होता है कि वह उन्हें टूटने के बाद भी नहीं फेंकती। मगर शास्त्रों के अनुसार, घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए। इससे महालक्ष्मी असप्रसन्न होती हैं, जिससे घर में दरिद्रता के साथ आर्थिक हानि भी होने लगती है।

घड़ी

वास्तु के अनुसार, घर में बंद व टूटी घड़ी रखना भी अशुभ माना जाता है। इससे परिवार के सदस्यों की उन्नति को रूकती ही है साथ ही यह नकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ाती है।

आईना

टूटा हुआ दर्पण रखना वास्तु के अनुसार एक बड़ा दोष है। इस दोष के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है। वहीं इससे परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

पलंग

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि पलंग टूटा ना हो। अगर पलंद टूटा हो तो पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की संभावनाएं काफी बढ़ जाएगी।

तस्वीर

घर में कोई तस्वीर टूट गई है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें या फेंक दें क्योंकि इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है। साथ ही टूटी हुई तस्वीर रखने से परिवार सदस्यों के बीच मतभेद भी पैदा होते हैं।

दरवाजा

घर का मेन गेट अगर कहीं से टूट गया है तो इसे ठीक करवाना ही आपके लिए बेहतर होगा। वास्तु के अनुसार, दरवाजे में टूट-फूट अशुभ मानी गई है। इनसे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।

फर्नीचर

वास्तु के अनुसार ,फर्नीचर की टूट-फूट का भी बुरा असर जीवन पर होता है इसलिए घर का फर्नीचर भी एकदम सही हालत में होना चाहिए।

Content Writer

Anjali Rajput