छोटे घर में ये 6 बेड आइडिया जो बढ़ाएगें स्टोरेज, See Pics

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 01:23 PM (IST)

जब आप छोटे से अपार्टमेंट में रहते है तो समान को संभालने के लिए स्पेस की काफी जरुरत होती है लेकिन कम जगह होने के कारण समान इधर उधर बिखरा रहता है। इस समान को कम जगह में संभालने के लिए बेड का बहुत ही अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता हैं। बेड के ऊपर आप चाहे सोते है लेकिन नीचे उनके स्पेस अक्सर खाली रहती हैं। ऐसे में आप उसमें अपनी जरुरत के अनुसार बॉक्स बना कर अपना समान संभाल सकती हैं। चलिए जानते है ऐसे टिप्स जिसमें कम जगह मेें बैड का सही इस्तेमाल किया जा सकता है ... 

 

इसमें आप अपने बेड के नीचे छोटे छोटे बॉक्स बनवा के या प्लास्टिक के मार्किट से बॉक्स रख कर उसमें अपना समान संभाल सकती हैं। 

बैड के बीच में तो बॉक्स बने ही होते है उसके साथ ही बै़ड के चारो तरफ आप एक्ट्रा बॉक्स लगा सकते है जिसमें आप डेली रुटिन की चीजें जैसे बच्चों के कपड़े, बच्चों की बुक्स, खिलौने, बेडशीट को संभाल सकते हैं। 

मौसम बदलने के कारण बेडशीट व कंबल को संभालने में सबसे ज्यादा दिक्कत आती है ऐसे में बेड के नीच आराम से खींच कर खुलने वाले बॉक्स बनवा लें, ताकि उसमें आप उन्हें संभाल लें। 

अपने कमरे मेें मॉडर्न लुक के साथ स्पेस स्टोरेज के लिए बैड के चारो तरफ अलग अलग तरह बॉक्स बनवा लें। इसके साथ ही उन्हें पेंट कर उन पर स्टाइल पकड़ने वाले या लैंप लग सकते हैं। जिससे आपको बेड के साथ स्टडी टेबल की सुविधा भी आसानी से मिल जाएगी। 

 

बैड के आगे ओपन बॉक्स बनवा सकती है जिसमें आप अपने सैंडल, बैग्स को रख सकती हैं। इससे आपको सुबह- सुबह अपना समान ढूंढने में किसी भी तरह की दिक्कत नही होगी। 

 

Content Writer

khushboo aggarwal