भाईयों से हो जाए लड़ाई तो आपके काम आएंगे ये 5 टिप्स

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 01:09 PM (IST)

भाई-बहन का रिश्ता खट्टा-मीठा सा होता है, कभी ढेर सारा प्यार तो कभी बेशुमार लड़ाई। बचपन में लड़ाई हो जाने पर अक्सर भाई बहन एक दूसरे को मना लेते हैं लेकिन बड़े होने पर उनके रिश्ते के बीच में अहंकार आ जाता है। धीरे-धीरे उनकी यही लड़ाइयां रिश्ते में दूरियां पैदा कर देती हैं। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आप अपने इन लड़ाई-झगड़ों को खत्म करके रिश्ते में प्यार और विश्वास बढ़ा सकते हैं।

 

आप करें पहल

याद करिए वो दिन जब बचपन में भाई से लड़ने के बाद आप उस मसले को यूं ही भूल जाती थी और अपने भाई से बात करने का कोई भी बहाना ढूंढ लेती थी। वो प्यार अब भी वैसा ही है बस बीच में अहंकार की दीवार आ गई है जिसे आप अपनी पहल से तोड़ सकती है।

नई शुरुआत करना है जरुरी

आपको बीती हुई बातें भुलानी होंगी और एक नई शुरआत करनी होगी। इससे ना सिर्फ आपके बीच की लड़ाई खत्म होगी बल्कि आपकी नई शुरूआत रिश्ते में नयापन भी लाएगी।

भाई के राज को राज रखे

लड़ाई के वक्त आप अपने भाई की कोई भी गुप्त बात किसी और से न कहे। भाई के सीक्रेट्स रिवील करने से वह आपका विश्वास नहीं करेंगे। फिर न तो आपकी लड़ाई सोल्व होगी और न ही आपका रिश्ता सुधरेगा।

आपस में नहीं, एक-दूसरे के लिए करे लड़ाई

भाई-बहन अगर मिल जाए तो कोई उन्हें हरा नहीं सकता इसलिए आपस में लड़ने की बजाए एक-दूसरे के लिए लड़ें। दूसरों के सामने तो बिल्कुल भी झगड़ा ना करें।

गिफ्ट बुलाएगा पास

अगर आपके बीच झगड़ा हुआ है तो उसे खत्म करने के लिए गिफ्ट दें। गिफ्ट देकर आप एक अच्छी सी शुरुआत कर सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput