रिपेयर नहीं ये 4 Shampoos करते हैं बालों को डैमेज! भूलकर भी ना करें इनका इस्तेमाल

punjabkesari.in Saturday, Aug 05, 2023 - 05:50 PM (IST)

आजकल की बिजी लाइफस्टाइल और मिलावटी खान-पान के चलते शरीर के साथ-साथ बाल भी जोड़ो से बहुत कमजोर हो जाते हैं। कई महिलाओं की एक ही शिकायत है कि उनके बाल बहुत damaged हैं और बहुत ज्यादा टूटते हैं। तो आपको बता दें कि इसकी वजह है बाजार में मिलने वाले केमिकल वाले shampoos जो बालों को स्ट्रांग करने का वादा तो करते हैं पर ये सारे वादे खोखले होते हैं। हाल ही में Makeup Artist Aesthetics By Priyal Malik ने इस बारे में वीडियो शेयर करते हुए बताया कि बाजार में ऐसे कौन से shampoo हैं जो किसी भी हेयर टाइप के लिए अच्छे नहीं है.....

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AestheticsbyPriyalMalik | PMU artist (@aestheticsbypriyalmalik)

Tresemme

Priyal Malik का कहना है कि Tresemme में  DMDM Hydantion केमिकल हैं जिससे बाल स्ट्रांग होने के बजाए टूटने लगते हैं और बहुत ज्यादा हेयर लॉस होता है।


 
Argan oil of Morocco

वहीं Argan oil of Morocco को oragnic और sulfate free surfactants शैम्पू के तौर पर प्रमोट किया गया है, लेकिन इसमें मौजूद में केमिकल से आंखों और nervous system में प्रॉब्लमस के साथ-साथ chest pain जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

Pantene

Pantene शैम्पू के residue अकसर बालों के जड़ों पर रह जाते हैं, जिससे बालों की जड़े ब्लॉक हो जाती हैं।इससे बालों में dandruff होता है बाल टूटते हैं।

Head Shoulders

वहीं Head Shoulders में Sulphate की मात्रा बहुत ज्यादा होती है, जिससे बालों का नेचुरल ऑयल निकल जाता है। इससे बाल दोमुंहे और कमजोर हो जाते हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur