ऐसी 3 जगह बिना किसी डर के महिला यात्री सकती है घूम!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 06:04 PM (IST)

कोरोना कहर के कारण लंबे समय से घर पर कैद रहने से हर कोई ऊब चुका है। हर किसी को ऐसा लग रहा है मानो जिंदगी थम-सी गई है। खासतौर पर महिलाओं का काम दोगुना हो गया है। स्कूल बंद होने के कारण घर और बच्चों को संभालना बेहद मुश्किल भरा काम है। इसके लिए खुद को फ्रेश व शांत महसूस करवाने के लिए कहीं घूमने की जरूरत है। ऐसे में अगर आप भी अकेले कहीं बाहर घूमने की सोच रहे हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी सुरक्षित जगह के बारे में बताते हैं, जहां पर अपनी गर्ल गैंग के साथ आसानी से घूम सकती है।

PunjabKesari

शिलॉन्ग

अगर आप शांत वातावरण की तलाश में है तो शिलॉन्ग घूमना सही रहेगा। यहां पर आप बिना किसी डर के आसानी से घूम सकती है। स्त्री-प्रधान समाज होने के नाते आप यहां पर देर रात तक खूबसूरत नजारों का आनंद मना सकती है। इसके अलावा यहां पर आप अपनी मनपसंद चीजों की खरीदारी भी कर सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

गुवाहाटी

महिलाओं के लिए गुवाहाटी सुरक्षित शहरों में आता है । यहां पर माता के मंदिर अधिक होने के साथ महिलाओं को खासतौर पर सम्मान दिया जाता है। आप यहां पर कामाख्या माता, उमानंद, इस्कॉन व सुकरेश्वर मंदिर के दर्शन कर सकती है। साथ ही आपको यहां पर प्राचीन सभ्यता की झलक दिखाई देगी। इसके अलावा गुवाहाटी पर बने चिड़ियाघर को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आना पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

गोवा

युवा स्त्रियां अपनी गर्ल गैंग के साथ गोवा घूमने का प्लान बना सकती है। यहां पर आप बीच के किनारे पर शाम के समय घूमते हुए सनसेट का नजारा देख सकती है। पार्टी व पिकनिक मनाने के लिए गोवा से अच्छी जगह कोई नहीं हो सकती है। साथ ही यहां पर किसी की कोई भी किसी के जीवन में हस्तक्षेप नहीं करता है। ऐसे में महिलाएं अपनी छुट्टियों को बखूबी एन्जॉय कर सकती है। आप यहां पर पालोलेम बीच, बागा बीच, अंजुना बीच, चोराओ द्वीप में प्राकृति नजारों को देखने के साथ शांति महसूस कर सकती है। साथ ही सैटर्डे नाइट मार्केट, मार्टिन कॉर्नर में खरीदारी व सीफूड का लुत्फ उठा सकती है। इसके अलावा अगुआडा किला पर फोटोग्राफी करके आप अपने इस ट्रिप की यादों को कैद कर सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static