फिल्में देखने के शौकीन हो जाएं खुश, 100% दर्शकों के साथ इस दिन खुलेंगे सिनेमा हाॅल

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 05:00 PM (IST)

पिछले साल 2020 में कोरोना महामारी की वजह से देशभर में सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया गया था। हालांकि बाद में 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को खोल दिया गया था। इसी बीच अब खबर सामने आई है कि 1 फरवरी से देशभर में 100 प्रतिशत दर्शकों के साथ एक बार फिर से सिनेमाघरों को खोलने का फैसला लिया गया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस पर अनुमति दे दी है। 

100 प्रतिशत के साथ खुले सिनेमाघर

अब लोग फरवरी में सिनेमाघर जाकर फिल्में देख सकते हैं। हालांकि प्रकाश जावड़ेकर ने टिकटों की डिजिटल बुकिंग और अलग-अलग समय पर शो को बढ़ावा देने की बात कही है ताकि दर्शकों के आने-जाने का सही से प्रबंध किया जा सके। वहीं कोरोना वायरस से बचाव के सरकार ने नई गाइडलाइंस भी जारी की है। 

सिनेमाघरों में करना होगा इन नियमों का पालन

- थिएटर में आने वाले और बाहर निकलने वाले रास्ते पर सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाएगी। 

- फेस मास्क लगाना जरूरी। 

- सिनेमाघर में आने वाले लोगों के मोबाइल में अरोग्य सेतु ऐप होना जरूरी।

-  दो लोगों के बीच एक कुर्सी की होगी दूरी। 

- पाॅर्किंग एरिया और सिनेमा हाॅल के पास भीड़ जमा नहीं होने देना। 

- सिनेमा हाॅल में थूकने सख्त मना है। 

मार्च 2020 में बंद हुए थे थिएटर 

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में कोरोना महामारी के चलते सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद कर दिए गए थे। जिसके बाद केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर 2020 से दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में 50 फीसदी के साथ सिनेमाघर खोलने की इजाजत दे दी थी। हालांकि इसके बाद भी सिनेमाघर में ज्यादा दर्शक देखने को नहीं मिले। जिसके चलते सिनेमाघर के संचालकों को भारी नुकसान हो रहा था। 

Content Writer

Bhawna sharma