अद्भुत ! 90 साल की महिला ने 74 साल के करियर के दौरान नहीं ली एक भी छुट्टी

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2023 - 07:05 PM (IST)

एक बुजुर्ग महिला 70 साल से अधिक समय तक लगातार काम करने के बाद आखिरकार सेवानिवृत्त हो गई। 90 वर्षीय मेल्बा मेबेन ने हाल ही में टायलर, टेक्सास में डिलार्ड के डिपार्टमेंट स्टोर में  74 साल के प्रभावशाली करियर के बाद बेहद मान- सम्मान से विदाई ली। 


अपने पूरे करियर के दौरान  मेल्बा मेबेन कभी भी काम का एक भी दिन मिस नहीं किया, बीमार हाेने पर भी वह अपने काम पर आती रही।1949 में एक एलिवेटर गर्ल के रूप में शुरुआत करते हुए, मेल्बा ने सौंदर्य प्रसाधन विभाग तक काम किया, जहां वह अपनी सेवानिवृत्ति तक रहीं।


एक प्रभावशाली करियर के बाद, 90 साल की उम्र में वह रिटायर हुई तो उन्हें सम्मानित किया गया। उनके साथ काम करने वालोंश्का कहना है कि- "मेल्बा मेबेन सिर्फ एक विक्रेता नहीं है, वह एक मां है,  वह आपका मार्गदर्शन करती है। वह आपको जीवन के बारे में सलाह देती है। वह अद्भुत है।"


मेल्बा ने अपने पूरे करियर में कई लोगों को कोचिंग, शिक्षण और प्रशिक्षण देने के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों के जीवन पर उनके प्रभाव की प्रशंसा की। अपनी विदाई पर उन्होंने कहा- वह अपने सहकर्मियों के साथ अनुभव की गई मित्रता और मित्रता की कद्र करती थी।मेल्बा ने यह भी उल्लेख किया कि बिक्री क्षेत्र में अपने समय के दौरान, वह उन सभी लोगों से मिलना पसंद करती थी जिन्हें वह जानती थी।

Content Writer

vasudha