न कोई गॉर्ड फादर, न ही कोई लक फैक्टर...टैलेंट के दम पर ये TV Actresses बनीं बॉलीवुड Queens

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 02:08 PM (IST)

बॉलीवुड इंटस्ट्री में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं है। बहुत कड़ी मेहनत के साथ कई बारी गॉर्डफादर या लक की जरूरत पड़ती है इस इंडस्ट्री में नाम कमाने में। लेकिन आज हम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज की बात करेंगे जिन्होंने शुरूआत तो छोटे परदे से की लेकिन अपने टैलेंट के दम पर आज बॉलीवुड पर राज कर रही हैं। 

मौनी रॉय

मौनी रॉय ने अपनी शुरूआत साल 2006 में सिरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू' से की थी। इसके बाद उन्होंने नागिन जैसे हिट सीरियल में भी काम किया । लेकिन अपने दमदार एक्टिंग से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री का ध्यान भी अपनी ओर खींच लिया। उन्हें अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' में काम करने का मौका मिला। फिल्म Brahmastra में तो अपने नेगेटिव रोल से उन्होंने दर्शकों का खूब प्यार पाया।

PunjabKesari

मृणाल ठाकुर

मृणाल ठाकुर ले ही आज बॉलीवुड में जाना- माना नाम है पर उन्होंने अपने करियर की शुरूआत सीरियल कुमकुम भाग्य से की थी। अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली। वो ऋतिक रोशन के साथ सुपर 30 में भी काम कर चुकी हैं और इसके बाद जॉन अब्राहम के साथ एक्शन फिल्म बटला हाउस और कार्तिक आर्यन के साथ धमाका मूवी में देखी गई थी। इसके अलावा सीमा रामम फिल्म में भी मृणाल ठाकुर को दर्शकों का खूब प्यार दिया है।

PunjabKesari

यामी गौतम

एक्ट्रेस यामी गौतम ने शुरूआत दिनों में टीवी सीरियल 'चांद के पार चलो' और 'ये प्यार न होगा कम' जैसे टीवी सीरियल में काम किया था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म 'विक्की डोनर' में मौका मिला। बॉलीवुड में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है जिसे दर्शकों से भी खूब प्यार मिला है। यामी गौतम बॉलीवुड इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुकी हैं।

PunjabKesari

विद्या बालन

वैसे तो आज विद्या  का नाम बॉलीवुड की मंझी हुई हुई एक्ट्रेस में लिया जाता है पर उनकी शुरूआत हुई थी 90 के दशके के फेमस टीवी शो हम पांच से ।ये किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था। लेकिन विद्या का सफर आसान नहीं था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म पाने के लिए खूब स्ट्रगल करना पड़ा और कई सारे rejection भी झेलने पड़े। उनके वेट के चलते भी उन्हें ताने सुनने पड़े, फिर कहीं जानकर उन्हें एक बंगाली फिल्म थेको में काम मिला।  साल 2005 में फिल्म परिणीता से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में अपनी लाजवाब एक्टिंग से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया। आज वो टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।

PunjabKesari

प्राची देसाई 

प्राची देसाई आजकल कम ही फिल्मों में नजर आ रही हैं। लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल 'कसम से' की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'रॉक ऑन' में फरहान अख्तर के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था। आपको बता दें कि प्राची ने बॉलीवुड फिल्म जैसे न्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, एक विलेन, बोल बच्चन, आई, मी और मैं जैसी कई हिट फिल्मों का काम किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static