Mother''s Day को करें अलग अंदाज में सेलिब्रेट, मां के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए देखें ये 5 फिल्में

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 05:29 PM (IST)

कल यानि 14 मई को 'मदर्स डे' है और हर किसी का इसी मनाने का एक अलग अंदाज होता है। ऐसे में हम लेकर आए हैं आपके लिए 5 ममता से भरपूर ऐसी फिल्में जिन्हें आप अपनी मां के साथ बैठकर देख सकते हैं।

मॉम

इस लिस्ट में पहला नाम आता है फिल्म 'मॉम' का नाम। ये फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस श्रीदेवी की यह फिल्म मां के दिल और इसकी भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश करती हैं। इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अक्षय खन्ना ने भी अहम किरदार अदा किया था।

पा

फिल्म का नाम चाहे 'पा' है, लेकिन इस फिल्म में  विद्या बालन  ने ऑरो की मां की बेहतरीन भूमिका अदा की थी। फिल्म में ऑरो का किरेदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था। ऑपो प्रोजेरिया नाम की एक दुर्लभ अनुवांशिक स्थिति से पीड़ित था, जिसकी मां का किरेदार विद्दाा ने बेहद खूबसूरती से निभाया।


मिमी

कृति सेनन स्टारर फिल्म 'मिमी' को दर्शकों ने खूब सराहा। सरोगेसी को लेकर लोगों की दुविधा और नजरिए के साथ एक मां की ममता को दिखाती ये फिल्म दर्शकों के दिलों को छू गई थी। पंकज त्रिपाठी, सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा के बेहतरीन अभिनय ने फिल्म को कामयाबी दिलाने में अहम किरदार अदा किया।

बधाई हो

फिल्म बधाई हो उन लोगों के लिए संदेश है जो अपनी मां और उसकी ममता को नहीं समझ पाते। एक अधेड़ उम्र की महिला जिसके पहले से जवान बच्चे हैं वो प्रेग्नेंट हो जाती है। सभी के विरोध के बावजूद वो अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने के लिए भरपूर कोशिश कर रही है। नीना गुप्ता ने इस फिल्म में मां की भूमिका निभाई है, जिसके साथ आयुष्मान खुराना भी अहम किरेदार में हैं।

डार्लिंग्स

फिल्म के अपमानजनक वैवाहिक शादी को झेल रही आलिया का साथ उनकी मां का किरेदार निभा रही शैफाली शाह देती हैं और उसे शादी से आजादी दिलाती है। पूरी फिल्म में मां-बेटी का खूबसूरत बॉन्ड दिखाया गया है।

Content Editor

Charanjeet Kaur