विदेशी टूरिस्टों के लिए एकदम परफैक्ट जगह है The Delhi Rasoi

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 05:12 PM (IST)

इंडिया से बाहर जब हम फारेंन कंट्री में टूर के लिए निकलते हैं तो अक्सर उस देश की फेमस व कल्चर से जुड़ी जगहों की सैर और खाने में वहां की खास डिशेज का मजा लेते हैं। इसी के साथ अगर हमें वहां अच्छी मेजबानी और लोगों का अपनापन भी मिल जाए तो टूर यादगार बन जाता है। 

उसी तरह भारत में भी विदेशी टूरिस्ट दूर-दूर से इंडियन कल्चर देखने के लिए आते हैं। खाने में भारतीय मसालों की सुगंध और ट्रडीशनल फूड्स का स्वाद चखना चाहते हैं। ऐसे में टूरिस्ट ऐसी जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहां उन्हें ट्रडीशनल फूड्स, प्लेस  आदि सब आसानी से मिल सके। अगर आप भी ऐसी किसी जगह की तलाश में हैं तो दिल्ली में एयरपोर्ट से महज 20 मिनट की दूरी पर बसे वंसत कुंज में हरी-भरी जगह पर बना 'द देली रसोई' आपके लिए बेस्ट हैं।

विदेशी टूरिस्टों के लिए खासतौर पर बनी यह जगह पर सिर्फ इंडियन कल्चर ही नहीं देखने को मिलता बल्कि उन्हें यहां पर अतिथि देवो भव का अच्छा अनुभव होता है जो हमारे देश के लिए भी गर्व की बात है।  टेरेस पर बने इस छोटे व खूबसूरत रेस्ट्रो पर लाइटिंग डैकोरेशन दी गई है।

 

दुनिया के कोने-कोने से आने वाले विदेशी पर्यटकों को यहां इंडियन ट्रडीशनल फूड और मेजबानी के साथ हरा भरा शांतमय वातावरण भी मिलता है। देली रसोई चलाने वाले पूजा और प्रेम शर्मा का कहना है कि उनके इस रेस्टोरेंट में कोने-कोने से टूरिस्ट पहुंचते है और इंडियन कल्चर खाने का लुफ्त उठाते हैं। आर्गेनिक और घर में उगाई गई हैल्दी चीजें उनकी कुकिंग का जायका बढ़ा देता है। 

इस रसोई की खास बात तो यह है कि अगर आप किसी खास डिश को खाने का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आप पहले ही इसका ऑर्डर दे सकते हैं और इस रैसिपी को बनते हुए भी देख सकते हैं।

 

Content Writer

Vandana