Mrs World 2022:  नवदीप कौर ने जीता Best National Costume Award, कुंडलिनी ड्रेस ने खींचा सभी का ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 01:12 PM (IST)

मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 की विनर नवदीप कौर भले ही  Mrs World 2022 का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन वह  टॉप-15 में अपनी जगह बनाने में सफल रहीं।  उन्होंने मिसेज वर्ल्ड 2022 पर सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का खिताब अपने नाम कर लिया है।  कौर ने लास वेगास के नेवादा में प्रतिष्ठित मिसेज वर्ल्ड 2022 पेजेंट में देश का प्रतिनिधित्व किया था।

मिसेज इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतकर नवदीप पहले ही इतिहास रच चुकी है। मिसेज वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व करने के दौरान वह "कुंडलिनी चक्र" से इंस्पायर्ड ड्करेस में काफी कमाल की लग रही थी। इस खूबसूरत ड्रेस को एग्गी जैस्मीन द्वारा डिजाइन किया गया था।

अपने इस गोल्‍डन कलर की ड्रेस से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। यह ड्रेस दिखने में नागिन की तरह थी, जिसमें सिर पर एक बड़ी सी टोपी और उसमें सांप की तरह छह दांत थे। इस ड्रेस में एक छड़ी, लंबे सुनहरे जूते भी शामिल थे।

नवदीप कौर ब्यूटी और ब्रेन का कॉम्बिनेशन है। नवदीप ने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और बाद में एमबीए की डिग्री ली है।  उनकी शादी को सात साल हो गए हैं वह एक पांच साल की बेटी की मां भी हैं। अपने काम से छुट्टी के समय में, नवदीप बच्चों को शिक्षित करने में समय बिताना पसंद करती हैं। 

नवदीप कौर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि-  'मुझे बचपन से ही सुष्मिता सेन  र गर्व था और हमेशा अपने देश को वैश्विक मानचित्र में लाने की दीवानी थी.'।  नवदीप कौर के अनुसार उन्होंने हमेशा ही महिलाओं को प्रेरित करने और देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ख्याति दिलाने का सपना देखा है। 
 

Content Writer

vasudha