ये कैसा प्यार?...धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर चौथी मंजिल से फेंक दिया प्रेमिका को

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 05:33 PM (IST)

अभी श्रद्धा - आफताब का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि अब यूपी की राजधानी लखनऊ से एक और दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल पूरा मामला लव जिहाद का है। प्रेमी जबरदस्ती प्रेमिका का धर्म परिवर्तन करके शादी करना चाहता था, प्रेमिका के विरोध पर नाराज़ प्रेमी ने उसे चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। गंभीर रुप से घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहीं उसने इलाज के दौरन दम तोड़ दिया। वहीं आरोपी वारदात के बाद से फरार है। 

धर्म परिवर्तन का बना रहा था प्रेमी दबाव

पीड़िता निधि गुप्ता परिवार के साथ दुबग्गा की डूडा कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहती थी। उसका पास में ही रहने वाले सूफियान नाम के मुस्लिम लड़के के साथ प्रेम संबंध था। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले सूफियान ने उसे मोबाइल फोन दिया था। निधि के परिजनों को उसकी ये हरकत पंसद नहीं आई , तो उन्होनें इसकी शिकायत सूफियान के परिवार वालों से की। दोनों परिवारों के बीच कहासुनी हुई। इसी बीच पीड़िता युवती छत पर चली गई , पीछे-पीछे सूफियान भी गया। परिजनों के अनुसार उसने युवती को छत से नीचे फेंक दिया। पीड़िता के परिजानों ने बताया निधि ब्यूटी पार्लर का काम सीख रही थी। सूफियान कई दिनों से लड़की को धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करने का दबाव बना रहा था। निधि इसके विरोध में थी।

आरोपी की तलाश में लगी है पुलिस

दोनों परिवारों के विवाद के वक्त कॉलोनी के ज्यादातर लोग जुट गए थे। इसी दौरान चौथी मंजिल से युवती के गिरने की आवाज आई। लोगों ने देखा तो युवती खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी। आननफानन में उसे ट्रामा सेंटर लेकर जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई ।पड़ोसियों ने पुलिस को भी सूचना दे दी। घटना से नाराज़ लड़की के परिजनों ने हत्या और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की छान-बीन में लग गई है। वहीं घटना के बाद से सूफियाना का परिवार घर पर ताला लगा कर फरार है। 

Content Editor

Charanjeet Kaur