Amitabh- Jaya Anniversary: पिता की इस एक शर्त पर हुई थी बिग बी की शादी, फिल्मी है पूरी कहानी

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 05:52 PM (IST)

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बाॅलीवुड की मशहूर जोड़ी है। आज दोनों अपनी शादी की 49वीं सालगिरह मना रहे हैं। आज का दिन बिग बी और जया बच्चन के लिए खास है। हम आपको अमिताभ और जया से जुड़ा ऐसा कुछ बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जया और अमिताभ की शादी बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त के चलते हुई थी। असल में अमिताभ और जया फिल्म ‘ज़ंजीर’ में साथ काम कर रहे थे। इनके करीबी दोस्तों ने कहा कि यदि फिल्म ‘ज़ंजीर’ हिट हुई तो हम सब पार्टी करने लंदन चलेंगे। फिल्म ज़ंजीर हिट हुई और अमिताभ और जया भी लंदन जाने को तैयारी हो गए। जया के साथ लंदन जाने की बात जब अमिताभ ने अपने पिता को बताई तो उन्होंने साफ़ मना करते हुए कहा कि यदि वे लंदन जाना चाहते हैं तो उन्हें जया से शादी करने के बाद लंदन जाना चाहिए।


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद अमिताभ बच्चन ने जया को शादी के लिए प्रपोज़ किया और एक्ट्रेस ने तुरंत हामी भर दी। जया के हां कहने के बाद उनके घरवालों से बात की गई और वहां से हां होते ही अमिताभ और जया की शादी फिक्स कर दी गई थी। फिर अमिताभ और जया शादी के बाद लंदन गए थे। 

स्नेह और आदर के लिए धन्यवाद - बिग बी

बिग बी ने अपनी शादी की सालगिरह पर सोशल मीडिया पर फोटो शेयर किया है। शादी के जोड़े में अमिताभ और जया रस्में निभाते नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा "जया और मेरी विवाह जयंती पे जो स्नेह और आदर प्रदान किया गया है उसके लिए हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं" धन्यवाद। सबको उत्तर न दे पाएंगे, इसलिए यहां प्रतिक्रिया, प्रतिवचन स्वीकार करें।

Content Writer

Vandana