ब्रैस्ट को टाइट करने का घरेलू पक्का नुस्खा

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 10:51 AM (IST)

ब्रेस्ट को टाइट करने के उपाय : हर औरत चाहती है कि वो एक दम फिट और खूबसूरत लगे। इसके लिए वो बहुत से उपाय भी करती है। लेकिन कुछ औरतों की ब्रैस्ट की शेप खराब हो जाती है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे कि डिलीवरी का होना,किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित होना या फिर गल्त तरीके का खान-पान आदि। सैगिंग ब्रैस्ट यानि की ब्रैस्ट का ढ़ीलापन ठीक करने के लिए बाजार में कई सारी कैमिक्ल युक्त क्रीम मिलती हैं लेकिन इनके प्रयोग से बचना चाहिए। आज हम आपको ब्रैस्ट की शेप ठीक करने के लिए एेसा घरेलू पक्का नुस्खा बताएंगे जो वाकई ही आपको फायदा देगा।


बर्फ की मसाज 
आप कुछ टुकड़े बर्फ के लें और उन्हें ब्रैस्ट पर एक मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें। लेकिन आप 1 मिनट से ज्यादा रब करने की गल्ती न करें। इस तरह रोज एक सप्ताह तक करने से आपको फर्क महसूस होने लगेगा। यह नुस्खा आप सिर्फ गर्मियों में ही कर सकते हैं।  ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के लिए बैस्ट है यह जैल


मेथी का लेप
मेथी हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होती है। ब्रैस्ट को टाइट करने के लिए मेथी का लेप बहुत ही कारगर साबित होता है। इस लेप को बनाने के लिए आप मेथी के दानों को एक रात के लिए भिगो दें और अगले दिन इसे पीस लें। अब आप इसमें ऑलिव ऑयल मिला लें और इसे ब्रैस्ट पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप ठंडे पानी से स्नान कर लें। इससे त्वचा में चमक और कसाव आता है।


 

Punjab Kesari