वो विदेशी एक्ट्रेस जिन्होंने बॉलीवुड में आजमाई किस्मत, 3 को तो सलमान ने दिलाया काम

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 04:38 PM (IST)

बॉलीवुड में आइटम सांग्स की बात हो और विदेशी अभिनेत्रियों की चर्चा न हो यही तो हो नहीं सकता है। बॉलीवुड में कई ऐसी विदेशी अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपने देश के बजाएं हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाई और तो और आइटम सॉन्ग के जरिए तहलका मचा चुकी है। चलिए आज हम आपको बताते है उन बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में जिन में से तो 3 एक्ट्रेस को सलमान खान ने ही पहचान दिलाई।

कैटरीना कैफ
आज कैटरीना कैफ का नाम बॉलीवुड की सफल अदाकारा में से एक हैं जोकि एक विदेशी लड़की है। बॉलीवुड में कैट ने सलमान की बदौलत अपनी किस्मत तो आजमाई लेकिन लोगों से प्यार, सम्मान भी खूब पाया। उन जितनी शोहरत आज तक कभी किसी विदेशी अभिनेता को बॉलीवुड में नहीं मिल पाई।

punjab kesari

याना गुप्ता
याना गुप्ता भले कुछ खास फिल्मों में मुख्य किरदार में नहीं दिखाई दी लेकिन 'बाबूजी जरा धीरे चलो...' गाने से बॉलीवुड में एक खास पहचान जरूर बनाई। इस आइटम्स सांग्स ने उन्हें काफी चर्चित कर दिया है।

सनी लियोनी
पूर्व पोर्न स्टार रह चुकी सनी लियोनी को बॉलीवुड में कैटरीना जैसी सफलता तो नहीं मिली लेकिन उन्हें पहचान बॉलीवुड में जरूर बना ली। उनके खाते में न केवल कई फिल्में बल्कि कई कामयाब आइटम सांग्स भी है।

जैकलीन फर्नांडीज
कई सफल फिल्में दे चुकी पूर्व मिस श्रीलंका जैकलीन फर्नांडीज भी बॉलीवुड का एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी है जिसमें भाईजान सलमान ने भी उनकी काफी मदद की।  

punjab kesari

नर्गिस फाखरी
नर्गिस फाखरी ने भी विदेशी होने के बावजूद बॉलीवुड में पहचान बनाई। रणबीर कपूर के साथ रॉकस्टार जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुकी नर्गिस की पहचान उनकी एक्टिंग से ज्यादा उनके बोल्ड स्टेटमेंट व एक्सपोज से होती है।

एली एवराम
एली एवराम को भी बॉलीवुड में लाने वाले सलमान है लेकिन सलमान के बॉलीवुड में अपनी पहचान के लिए एली आज भी संघर्ष कर रही है परन्तु उन्हें यहां अभी उतनी सफलता नहीं मिल पाई है।

क्लाउडिया
अक्षय कुमार के साथ फिल्म खिलाडी 786 में अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली क्लाउडिया भी विदेशी है लेकिन उन्हें इसके बावजूद भी बॉलीवुड में पहचान नहीं मिल पाई।

एमी जैक्सन
एमी जैक्सन को यूं तो बॉलीवुड में कोई खास पहचान नहीं मिल पाई लेकिन वह दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काफी बड़ा नाम बना चुकी है। उन्होंने वहां कई सुपरहिट फिल्में दी है जिनकी बदौलत वह टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाती है।

punjab kesari

एवलिन शर्मा
बॉलीवुड में एवलिन की शुरुआत धीमी है परन्तु सॉलिड है। सर्पोटिंग रोल से शुरुआत करने वाली एवलिन नौटंकी साला, ये जवानी है दीवानी तथा यारियां में दिखाई दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static