एक माह की बच्ची को लेकर दफ्तर पहुंची  देश की सबसे कम उम्र की मेयर, वायरल फोटो पर छिड़ी बहस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2023 - 10:55 AM (IST)

भारत की सबसे कम उम्र की मेयर आर्या राजेंद्रन एक बार फिर चर्चा में है। उम्र के बंधन को पीछे छोड़ते हुए एक मुकाम हासिल करने वाली  आर्या की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह अपनी एक माह की बच्ची को गोद में लिए काम करती दिखाई दे रही है। हालांकि इतने छोटे बच्चे को ऑफिस ले जाने पर बहर छिड़ गई है। कुछ ने जहां इसकी सराहना की है तो वहीं कुछ बच्चे के लिए ये ठीक नहीं मान रहे हैं।  


आर्या राजेंद्रन तब चर्चा में आई थी जब उन्हें देश की सबसे युवा मेयर यानी कि महापौर के रूप में चुना गया था।  आमतौर पर जिस उम्र में छात्र और छात्राएं कॉलेज में और परीक्षाओं में व्यस्त होते हैं, उस उम्र में सबसे काम उम्र की मेयर बनकर आर्या ने इतिहास रचा दिया था। इतनी कम उम्र में इस मुकाम तक पहुंचने वाली आर्या देश की महिलाओं के लिए एक मिसाल बन गई थी। 


एक महीने पहले एक बच्ची की मां बनी मेयर आर्या की जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें वह कार्यालय में अपनी बच्ची को गोद में लेकर कुर्सी पर बैठी हैं और फाइलों पर साइन करती नजर आ रही है। लोगों ने इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- मेयर आर्या एक ऐसी महिला के रूप में बेहतर उदाहरण है जो घर और व्यक्तिगत जिम्मेदारी के साथ ही पेशेवर जिम्मेदारी को भी बखूबी निभा रही हैं। 


हालांकि कुछ का कहना है कि यह सिर्फ फेमस होने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि इतनी छोटी बच्ची को इस तरह कार्यालय में लाना उसकी सेहत के लिए ठीक नहीं है। बता दें कि  भारत की सबसे कम उम्र की मेयर आर्या राजेंद्रन पिछले सरल  केरल के सबसे युवा विधायक सचिन देव के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। आर्या और सचिन दोनों सीपीएम पार्टी के स्टूडेंट विंग 'बालासंघम' में साथ काम करते थे. इस दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। एक महीने पहले ही यह बच्ची के माता- पिता बने हैं। 

Content Writer

vasudha