कहीं पिंजरे में कैद पंछी न बन जाए आपकी तरक्की में रुकावट!

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 04:33 PM (IST)

शास्त्रों के अनुसार पशु-पक्षियों की सेवा आपका सोया हुआ भाग्य जगा सकती है। आज हम यहां बात करेंगे पक्षियों से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में। वास्तु के अनुसार घर में पक्षी रखने के ढेरों लाभ हैं, मगर इन्हें रखते वक्त कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। आइए जानते है पक्षियों से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स...

दक्षिण दिशा में टंगा पिंजरा

अगर पक्षी पालने का शौंक है तो घर के दक्षिणी हिस्से में पक्षियों का पिंजरा टांग दें। पक्षियों की चहचहाहट से घर में मौजूद मायूसी भाग जाती है। मगर पिंजरे का दरवाजा बंद न रखें, बल्कि पक्षी को इतना प्रेम से रखें कि खुला पक्षी भी आपका घर कभी छोड़कर न जाए। पिंजरे में पक्षियों को बंद रखने से परिवार के सदस्यों की सेहत पर तो बुरा असर डलता है। साथ ही घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

वास्तु शास्त्र की मानें तो पक्षियों की सेवा करना बहुत बड़ा पुण्य माना गया है। ऐसे में पिंजरे में पक्षियों को बंद कर पाप के तो भागीदारी बन ही जाते हैं। साथ ही ऐसा करने से पक्षी हिंसक हो जाते हैं और उसकी वजह से घर में नकारात्मक उर्जा घर में आ जाती है। कहा जाता है कि पक्षी समृद्धि और सफलता के सूचक होते हैं और अगर इन्हें घर में पिंजरे में बंद कर दिया जाता है तो ये घर में स्थिरता, आर्थिक हानि का कारण बन सकते हैं। पिंजरे का इस्तेमाल पक्षियों को सुलाने के वक्त ही करें तो बेहतर रहता है।

पक्षियों की तस्वीरें

अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में हमेशा खुशियां और सफलता बनी रहे तो अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगाएं। पक्षियों की तस्वीरें घर में पॉजिटिव रिजल्टस लेकर आती हैं। पक्षी या फिर इनकी तस्वीर घर में रखने से सफलता के बहुत सारे योग बनने शुरू हो जाते हैं।

 

Content Writer

Harpreet